मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फणसलकर के लिए इस साल राखी का त्योहार बेहद खास और यादगार बन गया क्योंकि इस बार उनकी कलाई पर पुलिस परिवार की महिलाओं ने राखी बांधी है.



देशभर में राखी (Rakhi) का त्योहार 30 और 31 अगस्त को मनाया जाएगा. इस बीच भाई-बहन से जुड़े इस त्योहार के जश्न की शुरुआत दो-तीन दिन पहले ही हो गई है. मुंबई में पुलिसकर्मियों की पत्नियां इस साल खास अंदाज में राखी मना रही हैं. उन्होंने मुंबई पुलिस चीफ के साथ यह त्योहार मनाया है. 

दरअसल, पुलिसकर्मियों की पत्नियों ने पुलिस कमिश्नर विवेक फणसलकर को राखी बांधी. रविवार को मुंबई के वर्ली पुलिस कॉलोनी में पुलिस परिवार की ओर से रक्षाबंधन समारोह का आयोजन किया गया था. इसमें मुंबई पुलिस कमिश्नर भी शामिल हुए जिन्हें पुलिकर्मियों की पत्नियों ने राखी बांधी. मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फणसलकर ने इसके बाद कहा कि ''मेरे करियर में यह ऐतिहासिक रक्षाबंधन होगा.''

पुलिसकर्मियों के बच्चों को दिया मार्गदर्शन
पुलिस परिवार के इस कार्यक्रम में पुलिसकर्मियों की पत्नी और बेटियां शामिल हुईं. मुंबई पुलिस के मुखिया के तौर पर कमिश्नर ने पुलिस की पत्नियों और बेटियों से बातचीत की और पुलिसकर्मियों के बेटे और बेटियों को क्या करना चाहिए, इसके बारे में मार्गदर्शन दिया. रक्षा बंधन के मौके पर मुंबई पुलिस कमिश्नर ने पुलिस वालों के परिवार को आश्वासन दिया कि अगर कोई समस्या है तो उनके दरवाजे हमेशा खुले हैं. मुंबई पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों की पत्नियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि "किसी के  जख्म पर चाहत की पट्टी कौन बांधेगा, अगर बहनें ना हो आप जैसी, तो राखी कौन बांधेगा. "

कलाई पर बांधी गई 103 नंबर की राखी
बता दें कि एक दिन पहले उन्हें राएल पद्मसी ने राखी बांधी थी जिसके बाद उन्होंने ट्वीट करके लिखा था, ''राएल पद्मसी के इस व्यवहार से बहुत प्रभावित हूं जब उन्होंने विशेष रूप से डिजाइन की गई राखी बांधी जिस पर 103 दर्ज था. मुंबई पुलिस हमारी सभी बहनों से वादा करती है कि हम अपनी हेल्पलाइन (103) और 'निर्भया स्क्वाड' के जरिए संकट में फंसी महिलाओं तक मिनटों में पहुंच जाएंगे.''

Share To:

Post A Comment: