महाराष्ट्र में 'बेस्ट' के कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इसे लेकर अब मनसे का बयान सामने आया है.

 बेस्ट प्रोजेक्ट के कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से मुंबईकरों को परेशानी हो रही है. इसे लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने सरकार की आलोचना की है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने सरकार को मुश्किल में डाल दिया है.

मनसे ने की आलोचना
“मुंबई में BEST प्रशासन ने ठेकेदारों से बसें लीज पर ली हैं. उन ठेकेदारों के बस चालकों ने हड़ताल कर दी है. आज उनका तीसरा दिन है. पिछले दो दिनों में हड़ताल पर जाने वाले ड्राइवरों की संख्या बढ़ती जा रही है. और इसका सीधा असर मुंबईकरों पर पड़ रहा है. क्या सर्वोत्तम प्रशासन सो रहा है?

मूलतः शिकायतें ये थीं कि इन ठेकेदारों की बसें सड़क पर फंसी रहती थीं और उनका रखरखाव ठीक नहीं था. ऐसा कभी नहीं देखा गया कि BEST प्रशासन ने इन सब पर कोई कार्रवाई की हो. और अब इन ठेकेदारों के बस ड्राइवरों ने हड़ताल कर दी है और मुंबई को घेर लिया गया है, इसकी मनसे ने आलोचना की है. इस बार उन्होंने कुछ सवाल भी पूछे हैं.

1) यह हड़ताल होने वाली है, क्या BEST प्रशासन ने यह नहीं सोचा कि पहले से ही कार्रवाई की जानी चाहिए और कुछ तैयारी की जानी चाहिए?
2) क्या प्रशासन को ऐसा नहीं लगता कि ठेकेदार BEST प्रशासन पर हावी हो सकते हैं और BEST प्रशासन को नचा रहे हैं?
3) हड़ताल रोकने में विफल रहने के कारण BEST को हुए नुकसान की भरपाई इन ठेकेदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करके कब और कैसे की जाएगी?
4) राज्य सरकार इस पर क्या कदम उठा रही है?

मनसे ने ऐसे सवाल पूछे हैं. साथ ही एमएनएस ने एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फड़नीस और अजित पवार को टैग करके भी अनुरोध किया है . हमारा अनुरोध है कि अब ट्रिपल इंजन की सरकार है, आप अपनी ट्रिपल ताकत कब दिखाएंगे? मनसे ने कहा है कि मुंबईकरों को परेशानी हो रही है. BEST पहल के निजी बस आपूर्ति ठेकेदारों के कर्मचारियों ने शुक्रवार को भी अपना 'काम बंद' आंदोलन जारी रखा है.



Share To:

Post A Comment: