पंचांग के अनुसार आज का दिन कुछ राशियों के लिए शुभ साबित होगा, जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल



ज्योतिष के अनुसार 26 अगस्त 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज पूरे दिन दशमी तिथि रहेगी. आज सुबह 08:38 तक ज्येष्ठा नक्षत्र फिर मूला नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, विष्कुम्भ योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सुबह 08:38 के बाद धनु राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है.

दोपहर 12.15 से 01.30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02.30 से 03.30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल 

मेष राशि -
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे अच्छा काम करने से भाग्य चमकेगा . बिजनेस में नए संबंध बनेंगे जो भविष्य के लिए  लाभदायक रहेंगे. इंटरनेट के माध्यम से व्यवसाय करने वालों के लिए समय लाभदायक रहेगा. कार्य और बिजनेस के क्षेत्र में उर्जा ऊँची बनी रहेगी .  कार्यस्थल पर  सफलता प्राप्त कर सकते हैं. अपनी हरेक तमन्ना पूरी करने के सपने हर शख्स देखता है, लेकिन मजबूत इरादे वाला ही उन्हें पूरा कर दिखाता है. बढ़े हुए खर्च के बावजूद आप चिंतित नहीं होंगे. कार्यशैली के कारण कार्यस्थल   पर विरोधियों की आंखों में खटक सकते हैं.

फैमिली में आपके किसी के साथ हो रहे वैचारिक मतभेद दूर हो सकते हैं. संचार कौशल से आप उपलब्धियां हासिल करेंगे. विद्यार्थी,कलाकार और खिलाड़ी को अपने मार्गदर्शक और प्रशिक्षक के सभी निर्देशों का पालन करना चाहिए.बुद्धिमान अध्ययन के साथ मुश्किल परिश्रम से विद्यार्थी  अपने मैदान में श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. “कड़ी मेहनत ही हैं, सफल भविष्य की चाबी.”बेहतर स्वास्थ्य के लिए  योग और प्रणायाम करें. सप्ताहांत पर जीवनसाथी के साथ छोटी यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है. 

वृषभ राशि -
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में कुछ समस्या आ सकती है. बिजनेस में नए योजना  बन सकते हैं पर कार्यान्वयन शून्य रहेगा. बने बनाए वस्त्र के बिजनेस में कुछ संकट का सामना करना पड़ सकता है. कार्य के क्षेत्र में आपका काम बढ़ सकता है और मेहनत-मशक्कत ज्यादा करनी पड़ेगी जबकि आर्थिक फायदा नहीं होगा.

नौकरी में साथ काम करने वालों की मदद नहीं मिल पाएगी. आपके व्यवहार में कुछ बदलाव आपके लिए कार्य के क्षेत्र में समस्याएं खड़ी कर सकता है. परिवार में आपको अपने शब्दों पर नियंत्रण रखना होगा. “ऐसी वाणी बोलिए मन का आपा खोये. औरन को शीतल करें आपहुं शीतल होए..” जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है. सेहत को लेकर जतंअमसपदह हो सकती है.

मिथुन राशि -
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में आऐगी तेजी. आर्थिक रूप से समस्या दूर होने से बिजनेस में लंबे समय से रुके हुए आपके कार्य शुरू हो सकते हैं. प्रयास करने से कार्यक्षेत्र पर आपको सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र  में अपना प्रभुत्व बनाने में सफल होंगे. परिवार में बुजुर्गों की सलाह से विवाहित जीवन में संबंध मजबूत होंगे. “बड़े बुजुर्गों की सलाह लेना क्योंकि उनकी हर बात सहीं होती है, पर उन्हें गलतियों का तजुर्बा भी तो ज्यादा होता है.”

आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामान्य रूप से आगे बढ़ेगा. आप अपने माता-पिता के कारण लाभ कमाएंगे. ध्यान व योग से मानसिक तनाव को दूर करें. सामाजिक जीवन में पुरानी यादें ताजा होगी. विद्यार्थी,कलाकार और खिलाड़ी अपने-अपने काम में चुस्त रहेंगे. प्रतियोगी विद्यार्थी को अचानक किसी अन्य शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है. 

कर्क राशि -
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे शत्रुओ की शत्रुता से छुटकारा मिलेगा. किसी बड़े परियोजना का प्रस्ताव मिलने से आपका बिजनेस ऊंचाइयां छुएगा. बिजनेस में लाभ और इच्छानुकूल परिवर्तन हो सकता है. कार्यक्षेत्र पर कुछ बड़ी मुश्किलों से आसानी से जूंझ लेंगे. आपको दूसरों द्वारा किए गए दोषों के लिए सुधारात्मक तरीके खोजने होंगे. बेरोज़गार व्यक्ति सावधान रहिए व्यापार के लिए किए गए प्रयास उन्हें सफलता दिलाएंगे.

सफल बनना है,तो सावधान रहिये दुनियां आपको बुद्धिमान बना देगी.” खान-पान पर कंट्रोल करना होगा. परिवार के लिए भी समय निकालने की जरूरत है. जीवनसाथी के व्यवहार में कुछ परिवर्तन आपके लिए खुशी का कारण बन सकते है. प्रतियोगी विद्यार्थी पढाई पर ज्यादा ध्यान केंद्रित  करके ही सफलता प्राप्त करेंगे. निजी यात्रा की योजना बन सकती है.

सिंह राशि -
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे आकस्मिक धनलाभ होते-होते रह जाएगा. विष्कुम्भ योग के बनने से श्रमिक विक्रेता बिजेनस में मुख्य शक्ति की समस्यां दूर होने से आपका ध्यान किसी और बिजनेस की तरफ भी हो सकता है. रोजाना ख़र्च में हो रही बढ़ोतरी पर आपको कंट्रोल करना होगा. सामाजिक स्तर पर आप सक्रिय रहेंगे. सप्ताहांत पर सेहत को लेकर सावधान रहें.

शादीशुदा ज़िंदगी ठीक-ठाक रहेगी. पारिवारिक स्थिति अनुकूल होगी. परिवार में किसी के साथ आपके रिश्तों में खट्टे अनुभवों के साथ कुछ मीठे अहसास भी होंगे. विद्यार्थियों को सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. कलाकारों को अपना काम करके सुकून मिलेगा. खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकेंगे. 

कन्या राशि -
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे घर के नवीनीकरण में समस्या आ सकती है. बिजेनस में नए परियोजनाएं की शुरुआत करने से पहले बिजेनस स्थिति में सुधार लाना होगा. साथ ही पूर्व में की गई गलतियों से सिखते हुए आगे बढ़े और भविष्य के बारे में सोचे. “पछतावा अतित नहीं बदल सकता, और चिंता भविष्य नहीं संवार सकती इसलिए वर्तमान का आनंद लेना ही जीवन का सच्चा सुख है.”कार्यक्षेत्र पर नेतृत्व गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए कोमल कौशल पर ध्यान दें. जल्दबाजी में किसी पारिवारिक फैसले को ना लें.

आपके काम में तब ही सुधार आएगा जब आप पहले से अच्छा आप चमतवितउ करेंगे. पारिवारिक जीवन में आपके संबंध बिगड़ सकते हैं इसलिए आप थोड़ा धैर्य रखें. विद्यार्थी और शिक्षार्थी प्रेरणाएँ कहानियों को ज्यादा से ज्यादा पढ़े जिससे आप हमेशा सकारात्मक महसूस कर सकें. आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी हो सकते हैं आप अपनी जीवन शैली में योगा और ध्यान करना शरू करें.

तुला राशि -
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे साहस व करेज में होगी वृद्धि. पूर्व में किए निवेश से प्राप्त धन से आपको लाभ प्राप्त होगा, जिसको आप अपने बिजनेस को सुचारू रूप से चलाने में काम ले सकते हैं. कार्यक्षेत्र पर काम को पूरा करने के लिए आपको ज्यादा खोज करने की जरूरत है. सेहत को लेकर सावधान हो जाएं कुछ चिड़चिड़ापन महसूस हो सकता है. आप में आया बदलवा सभी को चिंतित कर सकता है.

परिवार के साथ खुशी के पल बिताएंगे. “घर के बाहर भले ही दिमाग ले जाओ क्योंकि दुनियां एक बाजार है, लेकिन घर के अंदर सिर्फ दिल ले जाओ क्योंकि वहां एक परिवार है.”घर में आप शाम को अपने परिवार के सदस्यों के साथ प्यारा समय बिता पाएंगे. आप और आपका जीवनसाथी काफी व्यस्त रहेंगे. विद्यार्थी , कलाकार और खिलाड़ी  को मन लगाकर अपना कर्म करना चाहिए, याद रखें प्रयास और नियत अगर अच्छे होंगे तो नसीब और खुशियां भी शर्तिया बेशुमार होंगी.

वृश्चिक राशि -
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामलो को सुलझाने का प्रयास करें. स्थापित बिजेनस में विकास होगा. आर्थिक तौर पर दिन आपके लिए अच्छा रहेगा.  रूमानी जीवन में भी आपके रिश्ते सौहार्दपूर्ण रहने के आसार हैं. फालतु की बातों से दुरियां बनाकर विद्यार्थी की अध्ययन में किया गया परिश्रम ही उन्हें सफलता के द्वार पर ले जाएंगे. “

सिर्फ बात करने से ज्यादा अच्छा है परिश्रम किया जाए. परिश्रम करने वाला व्यक्ति कभी भी भूखा नहीं रहता है.”विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों का मान-सम्मान व प्रभाव बढ़ेगा. बुद्धिमान और कड़ी मेहनत से आप अपने कार्य में निखार लाएंगे. विपक्षियों, विरोधियों, शत्रुओं, प्रतिद्वंदियों का दिल जितने में आप महारत हासिल करेंगे. सेहत को लेकर किए गए प्रयासों में आपकी सेहत में सुधार आएगा. 

धनु राशि -
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे विवेक में होगी वृद्धि. स्वास्थय देखभाल उत्पाद बिजेनस में आपको राजस्व का आँकड़ा ऊपर जाता हुआ दिखाई देगा. कार्यक्षेत्र पर आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने से ही आपको सफलता मिलेगी. अनपेक्षित धन लाभ की संभावना बन रही है. जीवनसाथी के सहयोग से कार्य पूर्ण होंगे. तन्दुरूस्त बने रहेंगे. आपके वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में सुख रहेगा. प्रेम जीवन में आपको अपनी पूरी व्यक्तित्व पर काबू पाने की आवश्यकता है.

विवाहित जीवन बढ़िया रहने के योग हैं.यात्रा के लिए की गई योजना में आपको सफलता मिलेगी. सामाजिक स्तर पर आपके अनुयायी में इजाफा होगा. बुखार, सरदर्द से आप परेशान रहेंगे. इंजीनियरिंग और मेडिकल विद्यार्थियों को अपना सपना पूरा करना है, तो कड़ी मेहतन और दृढ़ संकल्प से ही वो पूरा कर पाएंगे. “कोई भी सपना जादू से हकीकत नहीं बन सकता, इसके लिए पसीना, कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प लगता है.”

मकर राशि -
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे विदेशी सम्पर्क से होगा लाभ. बिजनेस में निवेश से फ़ायदा कम प्राप्त होने से आप परेशान रहेंगे. बेरोजगार व्यक्ति अपने लक के भरोसे नहीं बैठे अपनी नौकरी के लिए कोशिश करते रहे. नकारात्मक व्यवहार की वजह से आर्थिक स्थिति पर फर्क पडे़गा. मित्र और परिवार की उम्मीदों पर आप खरें उतरेंगे. जीवनसाथी के साथ डिनर की योजना बन सकती है.

परिवार में आपको अपने दैनिक कामों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. जीवनसाथी के साथ कुछ समस्याएं रहेंगी क्योंकि आप अपने स्वाभिमानी स्वभाव से ग्रस्त हैं. विद्यार्थियों,कलाकारों और खिलाड़ियों  का अपने अपने काम में मन नहीं लगेगा. लेकिन बड़े डेटा वाले छात्र को अच्छे करियर विकल्प मिलेंगे. व्यवसाय संबंधी यात्रा में आपके हाथ कोई बड़ा ऑडर लग सकता है. 

कुंभ राशि -
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करने का प्रयास करें. विष्कुम्भ योग के बनने से कृत्रिम आभूषण बनाने का व्यवसाय में पुराना पैसा आपके हाथ लग सकता है. साथ ही कुछ नए ऑडर भी हाथ लगेंगे. नौकरी या सेवा में तरक्की होगी. कार्यक्षेत्र पर दोपहर खत्म होने तक आपका कोई सामान्य काम आपको कुछ परेशान कर सकता है. इन छोटी मोटी परेशानियों को सिर पर मत चढ़ाइए. यदि भीड़ का हिस्सा बनना आपको पसंद नहीं है तो भीड़ जिसके लिए खड़ी होती है वो हस्ती बन कर दिखाइए.

शारीरिक कार्य ज्यादा होने से जोड़ों का दर्द की समस्यां हो सकती है. सामाजिक स्तर को राजनीतिक स्तर से अलग रखें. जीवनशैली में कुछ बदलाव लाने की जरूरत रहेगी. जीवनसाथी के साथ यात्रा की योजना बन सकती है. विद्यार्थियों ,कलाकारों  और खिलाड़ियों के अपनी-अपनी धाराओं से संबंधित संवेदनशील मुद्दों पर चर्चा करने की पूरी संभावना है पर याद रखिए कि केवल चर्चा से कुछ नहीं होगा आत्मविश्वास के साथ जुटना होगा और पूरे आत्मविश्वास से जुटने पर ही आप आसमान चूम सकते हैं. आत्मविश्वास के बिना मामूली सी उपलब्धियां भी आपकी पकड़ से दूर हैं. 

मीन राशि -
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे नौकरी में कुछ परिवर्तन करें. बिजनेस में मनोनुकूल लाभ होगा, नई योजनाएं बनेंगी. बिजनेस  मेंकड़ी मेहनत और  उचित योजना से आप सफलता प्राप्त करेंगे. आजीविका को बेहतर बनाने के लिए कार्यक्षेत्र पर आप अपनी कौशल और मेहतन पर ज्यादा ध्यान देना होगा. “यकिन मानिए बिना करियर के न कोई इज्जत करता है और न सुख है इसलिए मेहनत कीजिए और बेहतर करियर बनाइए.”

विवाहित जीवन मे रिश्ते में सुधार आने से आपको सुकून मिलेगा. परिवार के साथ हर समस्या को साझा करें. थ्तपमदके का आपको किसी कार्य पूरा समर्थन मिलेगा. प्रतियोगी विद्यार्थी अपने गुरु के साथ किसी बड़े परियोजना पर काम कर पाएंगे.सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत हैं.

Share To:

Post A Comment: