सीएम शिंदे ठाणे में एक संस्था द्वारा आयोजित शतरंज प्रतियोगिता में ग्रैंड मास्टर विश्वनाथन आनंद के साथ बतौर अतिथि शामिल होने पहुंचे थे. जहां उन्होंने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा.

 महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार (16 अगस्त) को एक कार्यक्रम के दौरान अपने विरोधियों में जमकर निशाना साधा. सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने संबोधन में कहा कि कई लोग पिछले एक साल से उन्हें मात देने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उनके सपने साकार नहीं हो पा रहे हैं. एकनाथ शिंदे ने शतरंज के दिग्गज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद की मौजूदगी में एक कार्यक्रम को वीडियो संदेश के माध्यम से संबोधित कर रहे थे, जहां उन्होंने कहा कि उन्हें जनता का विश्वास हासिल है.

सीएम एकनाथ शिंदे ने विरोधियों का नाम लिये बगैर कहा, 'कई लोग पिछले एक साल से मुझे मात देने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनके सपने साकार नहीं हो पा रहे. उन्होंने कहा कि विरोधी चाहे अपना पूरा दिमाग खपा लें, लेकिन मुझे जनता का समर्थन और विश्वास हासिल है.' सीएम शिंद ने कहा कि राजनीति में व्यक्ति को एक साथ कई लड़ाइयां लड़नी पड़ती हैं, वहीं कुछ लोग ऊंट की चाल (शतरंज में मोहरा) का उपयोग कर तिरछे चलते हैं, कुछ घोड़े और हाथी की चाल का उपयोग करते हुए दूसरे को मात देने का काम करते हैं.'

बगावत को लेकर सीएम शिंद ने क्या कहा?

विरोधियों पर तंज कसते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा, 'आज हम जैसे नेताओं के लिए राजनीतिक विरोधियों से लड़ने के लिए शतरंज खेलना जरूरी हो गया है.' उन्होंने अपने नेतृत्व में शिवसेना में हुई बगावत के बाद उद्धव ठाकरे की सरकार गिरने की ओर इशारा करते हुए कहा, 'पिछले साल हमारी क्रांति के बाद कुछ लोग मुझे राजनीति का ग्रैंडमास्टर बुलाते हैं.'

एक कार्यक्रम में बतौर अतिथि शामिल होने पहुंचे थे सीएम शिंदे

न्यूज 24 में छपी खबर के मुताबिक, सीएम एकनाथ शिंदे के शहर ठाणे में एक संस्था द्वारा शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया था. इस कार्यक्रम में सीएम शिंदे के साथ मुख्य अतिथि के रुप में ग्रैंड मास्टर विश्वनाथन आनंद भी शामिल हुए थे. अक्सर शांत रहने वाले महाराष्ट्र सीएम शिंदे विरोधियों का नाम लिये बगैर उन्हें लगातार चेकमेट करने का आरोप लगाया है. हालांकि उन्होंने कहा कि उनके विरोधियों के सपने साकार नहीं हो पा रहे हैं. 


Share To:

Post A Comment: