एकनाथ खडसे के बीजेपी छोड़कर एनसीपी में शामिल होने के बाद रोहिणी खडसे भी एनसीपी में सक्रिय हो गईं. फिर एनसीपी के विभाजन के बाद एकनाथ खडसे शरद पवार के साथ रहे.



राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में चल रही तनातनी के बीच रोहिणी खडसे  को एनसीपी की प्रदेश महिला अध्यक्ष बनाया गया है. रोहिणी खडसे को  विद्या चव्हाण की जगह प्रदेश महिला अध्यक्ष बनाया गया है. साथ ही बीड जिले से बबन गिते को एनसीपी का उपाध्यक्ष बनाया गया है. ये नियुक्तियां एनसीपी के विभाजन के बाद शरद पवार (Sharad Pawar) गुट ने की हैं. रोहिणी खडसे एकनाथ खडसे की बेटी हैं. रोहिणी खडसे सक्रिय सामाजिक कार्यों में शामिल हैं और एकनाथ खडसे के राजनीतिक उत्तराधिकारी के रूप में देखी जाती हैं. रोहिणी खडसे ने पिछला विधानसभा चुनाव बीजेपी से लड़ा था. लेकिन उसमें वो हार गईं थी.

एकनाथ खडसे के बीजेपी छोड़कर एनसीपी में शामिल होने के बाद रोहिणी खडसे भी एनसीपी में सक्रिय हो गईं. फिर एनसीपी के विभाजन के बाद एकनाथ खडसे शरद पवार के साथ रहे. अब शरद पवार गुट की ओर से ऐलान किया गया है कि रोहिणी खडसे को एनसीपी की महिला प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वहीं बीड से बबन गिते को एनसीपी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. बबन गिते ने धनंजय मुंडे का साथ छोड़ दिया और शरद पवार की मौजूदगी में बीड में पार्टी में शामिल हो गए. ऐसे में कहा जा रहा है कि उन्हें ये मौका दिया गया है. बीड जिले में बबन गीते और धनंजय मुंडे के बीच अंदरूनी विवाद चल रहा है, जिसमें बबन गीते को मजबूत करने की कोशिश की बात सामने आ रही है.

पार्टी पर शरद पवार और अजित पवार दोनों का दावा
बता दें एनसीपी के विभाजन के बाद पार्टी पर शरद पवार और अजित पवार दोनों ने दावा किया है. हालांकि दोनों गुटों का कहना है कि यह बंटवारा नहीं है, कानूनी लड़ाई की तैयारी की जा रही है. दोनों गुटों के पदाधिकारियों के शपथ पत्र भरवाने का अभियान चल रहा है. संभावना है कि यह हलफनामा चुनाव आयोग में दाखिल किया जाएगा. एनसीपी के अजित पवार और उनके साथ कुछ अन्य नेता बीजेपी-शिवसेना के साथ सत्ता में आए. इसके बाद ग्रुप ने सुनील तटकरे को क्षेत्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया.

वहीं शरद पवार गुट ने स्पष्ट किया कि जयंत पाटिल ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं. अब शरद पवार गुट की ओर से रोहिणी खडसे को महिला प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद देखना होगा कि अजित पवार गुट क्या भूमिका निभाता है.

Share To:

Post A Comment: