मुबंई में 12 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने निकाला 60 लोगों को सुरक्षित, जानिए अन्य का हाल

 


मुंबई के कुर्ला इलाके में शनिवार आधी रात को लगी 12 मंजिला इमारत में भीषण आग. वहीं मौके पर पंहुचे दमकल कर्मियों ने 60 लोगों को सुरक्षित बचाया गाया. और उनमें से ही 39 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
मुंबई के कुर्ला इलाके में 12 मंजिला एक रिहायशी इमारत में शुक्रवार रात आग लग गई, जिसके बाद उसमें रहने वाले कम से कम 60 लोगों को सुरक्षित निकाला गया.

देर रात को हुई थी घटना 
एक अधिकारी जानकारी दी कि यह घटना कोहिनूर अस्पताल के सामने स्थित झुग्गी पुनर्वास प्राधिकरण (एसआरए) की इमारत संख्या सात में देर रात करीब 12 बजकर 10 मिनट पर हुई थी. आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल कर्मियों की एक टीम पानी की चार गाड़ियों, कई जंबो टैंकरों और अन्य उपकरणों के साथ मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया. आग को बढ़ते देख तुरंत दमकल कर्मियों ने बिजली काट दी और देर रात करीब एक बजकर 39 मिनट पर आग पर काबू पा लिया. हालांकि, आग लगने की घटना से वहां रहने वाले लोगों में डर बैठ गया. 
कैसे लगी थी आग?
वहीं, उन्होने बतीया कि 12 मंजिला इमारत के भूतल में रखे गए बिजली के तारों और कबाड़ में लगी. उसके बाद आग के लपेटे बढेने लगे जिसकी वजह से आग का धआं पूरी इमारत में भर गया. वहीं आग को बढ़ते देखकर तुरंत दमकलकर्मियों ने बिजली काट दी. और उन्होंने कहा, ‘‘इमारत के कई तल में फंसे 40-50 निवासियों को दमकम कर्मियों ने सीढ़ियों के जरिये बाहर निकाला. इनमें से 39 लोगों ने दम घुटने की शिकायत की, जिसके बाद 35 लोगों को निगम संचालित राजावाड़ी अस्पताल में, जबकि चार अन्य को कोहिनूर अस्पताल में भर्ती कराया गया.’’ अधिकारी के मुताबिक, अस्पताल में भर्ती सभी लोगों की हालत स्थिर बताई जा रही है.

Share To:

Post A Comment: