बच्ची ने पड़ोसियों को आवाज लगा मदद के लिए बुलाया, जिसके बाद पड़ोसी बच्ची को लेकर थाने पहुंचे. वहीं आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी गई है.



महाराष्ट्र में नागपुर से एक रूह कंपा देने वाली घटना सामने आई है. जहां एक 12 साल की बच्ची के साथ ऐसा सुलूक किया है जिसे सुनकर हर किसी रूप कांप जाए. घरेलू काम के लिए बच्ची को बेंगलुरु से खरीदकर लाए आरोपी परिवार ने बच्ची पर सितम की हदें पार कर दी. परिवार उस बच्ची से घर का सारा काम करवाता था और छोटी से गलती पर भी उसे डांटा जाता था. धीरे-धीरे बच्ची पर परिवार के जुल्म बढ़ते गए, फिर वो इस बच्ची को अमानवीय यातनाएं देने लगे. कभी बच्ची की पीठ को गर्म तवे से दाग दिया जाता तो कभी गर्म चाकू से वार किया जाता, यहीं नहीं जलती हुई सिगरेट भी उसके शरीर पर लगा दी जाती.

बच्ची ने पड़ोसियों से लगाई मदद की गुहार
नागपुर के हुडकेश्वर थाना क्षेत्र के अथर्व नगरी सोसायटी में बच्ची को खरीदकर एक परिवार लेकर आया था. घरेलू काम के लिए लाई गई बच्ची पर परिवार के जुल्म बढ़ते जा रहे थे. अभी लगभग 4 दिनों से आरोपी परिवार बेंगलुरु चला गया और वो बच्ची को घर में ही बंद कर गया. बिजली का बिल नहीं भरा होने की वजह से घर की लाइट काटा गई थी तो बच्ची ने घर के बाहर आवाज लगाई. इसके बाद पड़ोसी बच्ची के पास पहुंचे तो उसने पूरी आपबीती बताई. बच्ची से बताया कि वो काफी दिनों से घर में बंद है. 

3 साल पहले बच्ची को खरीदकर लाया था परिवार
इसके बाद बच्ची ने पड़ोसियों को आरोपी परिवार की करतूत बताते हुए अपने शरीर पर गर्म तवे, गर्म चाकू और सिगरेट के दागने के निशाने दिखाए. जिसके बाद पड़ोसी बच्ची को लेकर थाने पहुंचे और पुलिस के सामने आरोपी परिवार की सारी सच्चाई बताई. वहीं मामले को लेकर स्वयं सेवी संस्था की तरफ से कहा गया है कि करीब 3 साल पहले आरोपी परिवार बच्ची को बेंगलुरु से खरीदकर लाया था. बच्ची से घर का पूरा काम करवाया जाता था. गलती होने पर उसे बेहरमी से दागा जाता था. 

बच्ची को हिजाब में रखता था आरोपी परिवार
3 साल से बच्ची आरोपी परिवार के जुल्म सह रही थी. उसे हिजाब में रखा जाता था ताकि उनके शरीर पर जख्म किसी को दिखाई ना दें. 

Share To:

Post A Comment: