ठाणे पुलिस ने बच्ची की हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ उसकी पत्नी ने मामला दर्ज करवाया है. सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.



 महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक श्रमिक ने अपनी पत्नी से झगड़े के बाद 18 महीने की बेटी की कथित तौर पर फर्श पर पटक कर हत्या कर दी. पुलिस ने रविवार (10 सितंबर) को यह जानकारी दी. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मासूम के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर आगे की जांच और कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी नशे का आदी था और आए दिन वह अक्सर पत्नी से झगड़ता रहता था.

इस घटना के संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि ठाणे पुलिस ने अल्ताफ मोहम्मद समीउल्लाह अंसारी उम्र 26 साल को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 325 (स्वेच्छा से गंभीर चोट पहुंचाना) और अन्य संबंधित प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि यह घटना ठाणे जिले के दईघरगांव के अभय नगर इलाके की है. जहां शुक्रवार (8 सितंबर) शाम करीब छह बजे आरोपी किसी बात से इतना नाराज हो गया कि गुस्से में आकर अपनी पत्नी की बेरहमी से पिटाई कर दी. 

बच्ची को जोर से जमीन पर पटकने से मौत- अधिकारी

इतना ही नहीं आरोपी ने पिटाई के बाद अपनी पत्नी और बेटी को घसीटकर घर से बाहर निकाल दिया. अधिकारी ने बताया कि कथित तौर पर आरोपी ने बच्ची को फर्श पर इतनी जोर से पटका की उसकी मौके पर ही मौत हो गई. अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी अल्ताफ मोहम्मद समीउल्लाह अंसारी 15 दिन पहले पत्नी से हुए झगड़े को लेकर नारज था. अधिकारी के अनुसार, आरोपी को शराब और नशे का आदत थी, वह अक्सर अपनी पत्नी से झगड़ा करता था. मृतका बच्ची की मां की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है. मामले में आगे की जांच जारी है.

Share To:

Post A Comment: