बीते 15 दिन में मुंबई स्थित मंत्रालय को उड़ाने की ये दूसरी धमकी है. कॉल करने वाला गुमनाम व्यक्ति सीएम शिंदे से बात करने के लिए दबाव डाल रहा था. बात न करवाने पर उसने ये धमकी दी.



मुंबई पुलिस को मंत्रालय को बम से उड़ाने की धमकी भरी कॉल मिली. इसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया.  मुंबई पुलिस के मुताबिक, 'एक व्यक्ति ने कॉल करके धमकी दी कि मंत्रालय में बम है.' कॉल करने वाले ने धमकी दी कि अगर उसे सीएम एकनाथ शिंदे से बात नहीं करने दी गई, तो वह मंत्रालय को बम से उड़ा देगा.' इस धमकी के बाद पुलिस ने एहतियात के तौर पर सर्च आपरेश शुरू कर दिया है.

धमकी भरी कॉल मिलते ही सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गये हैं. पुलिस और सुरक्षा एजेंसिया डॉग स्क्वायड की मदद से मंत्रालय के चप्पे-चप्पे की गहनता से जांच कर रही हैं. पुलिस के मुताबिक मंत्रालय को बम से उड़ाने के धमकी देने वाला व्यक्ति मूल रुप से महाराष्ट्र के अहमदनगर का रहने वाला है, जिसका नाम बालकृष्ण भाऊसाहेब ढाकने है. वह किस लिए सीएम एकनाथ शिंदे से बात करना चाहता रहा था, पुलिस इस मामले की सभी एंगल से जांच में जुट गई है. 

धमकी से सुरक्षा एंजेसियां चौकन्नी
बीते 15 दिनों में मुंबई स्थित मंत्रालय को दूसरी बार बम से उड़ाने की धमकी मिली है. गुरुवार (31 अगस्त) को भी कॉल करने वाला गुमनाम व्यक्ति सीएम शिंदे से बात करने के लिए दबाव डाल रहा था. गुमनाम कॉल करने वाले ने ये भी धमकी दी कि अगर उसकी बात सीएम ने से नहीं करवाई गई तो वह मंत्रालय को उड़ा देगा. फिलहाल सुरक्षा एजेंसिया कॉल करने वाले की तलाश में जुट गई है.

मुंबई पुलिस के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में कॉल करने वाले की लोकेशन अहमदनगर से प्राप्त हुई है, जबकि कॉल जिस नंबर से कॉल आई उसका नाम बालकृष्ण भाऊसाहेब ढाकने बताया जा रहा है. 

मंत्रालय के प्रशासनिक भवन में धारदार चाकू ले जाते गिरफ्तार
एबीपी मांझा की खबर के मुताबिक, इसी तरह की एक घटना गुरुवार (31 अगस्त) को मंत्रालय के नए प्रशासनिक भवन क सिक्योरिटी गेट पर हुई. सुरक्षा अधिकारियों ने धारदार चाकू ले जाते एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. आरोपी के बैग को स्कैन करने के बाद, उसके बैग में धारदार चाकू होने की बात पता चली. पुलिस ने इस मामले में त्वरति कार्रवाई करते हुए आरोपी व्यक्ति को चाकू सहित हिरासत में ले कर पूछताछ शुरू कर दी है.

Share To:

Post A Comment: