जालना में हुए हिंसक आंदोलन में जहां कई लोग घायल हो गए हैं, वहीं अब तक कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इस बीच विपक्ष ने देवेंद्र फडणवीस पर गंभीर आरोप लगाए हैं.



महाराष्ट्र के जालना जिले में मराठा आरक्षण आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा के बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस घटना पर शिवसेना-यूबीटी की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी  ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस  की निंदा करते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की है. 

प्रियंका चतुर्वेदी ने इस घटना पर कहा, ''जो लाठीचार्ज के आदेश दिए, प्रदर्शन काफी दिनों से चल रहा था. शांतिपूर्वक चल रहा था. जिस तरीके से इस सरकार का अहंकार है. महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लाठीचार्ज के आदेश दिए. पुलिस वालों ने बच्चों और महिलाओं पर लाठीचार्ज किया. जमकर लाठीचार्ज किया. काफी लोग घायल हुए हैं. उसकी प्रतिक्रिया में इस तरह की हिंसा फैल रही है. ''

अहंकार में जनता की नहीं कर रहे हैं परवाह- प्रियंका चतुर्वेदी
शिवसेना-यूबीटी नेता ने आगे कहा, ''उन लोगों को सत्ता का इतना अहंकार है और सत्ता का इतना लालच है कि जनता की परवाह किए बिना इस तरह की हरकतें कर रहे हैं. न महिलाएं, न बच्चे न युवा सुरक्षित हैं. आए दिन नई-नई राजनीतिक पैतरें अपनाए जा रहे हैं. यह दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है. सरकार को वहां के लोगों से माफी मांगनी चाहिए. महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा देना चाहिए. वहां जो आग लगी है वह पूरे महाराष्ट्र के खिलाफ काम हुआ है.''

ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर लगाए ये आरोप
बता दें कि जालना में हिंसक आंदोलन के दौरान पथराव किए गए थे जिसमें 38 पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल हो गए थे. पुलिस ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. जबकि ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ने हवा में गोलीबारी की. अब तक इस घटना में करीब 350 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.  

Share To:

Post A Comment: