मुंबई पुलिस कंट्रोल की नींद उस वक्त उड़ गई जब एक शख्स ने कॉल करके कहा, 'मुंबई में कुछ लोग बम बना रहे हैं.' पुलिस कॉल करने वाले शख्स से पूछताछ कर रही है.



मुंबई पुलिस कंट्रोल को एक धमकी भरा कॉल आया है. कंट्रोल रूम को एक शख्स ने कॉल किया और कहा कि मुंबई में कुछ लोग बम बना रहे हैं और हमले की तैयारी में हैं. कॉल के बाद मुंबई पुलिस की टीम जांच में जुट गई. पुलिस ने जब जांच पड़ताल किया तो पता चला कॉल करने वाले शख्स ने दारू के नशे में कॉल किया था. कॉल करने वाले शख्स को मुंबई पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पूछताछ कर रही है.

जांच में अक्सर गलत निकलती है जानकारी
बता दें, मुंबई पुलिस  को इससे पहले भी कई बार धमकी भरा कॉल मिल चुका है. अक्सर ऐसे कॉल फेक होते हैं. इससे पहले 31 अगस्त को मंत्रालय को उड़ाने की धमकी भरा फोन आया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने इस मामले में सर्च ऑपरेशन चलाया तो यह पता चला कि कॉल अहमदनगर  जिले के निवासी द्वारा किया गया था, जिसकी पहचान बालकृष्ण भाऊसाहेब ढाकने  के रूप में की गई है.

धमकी भरे कॉल की लंबी है लिस्ट
गौरतलब है कि इससे पहले 8 अगस्त को भी इसी तरह की एक घटना हुई थी जिसमें मुंबई में एक 61 वर्षीय व्यक्ति को महाराष्ट्र मंत्रालय को धमकी भरा कॉल करने और "आतंकवादी हमले" की चेतावनी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उस व्यक्ति ने कहा कि एक या दो दिन में "आतंकवादी हमला" होगा. बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. कुछ महीने पहले, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को एक अज्ञात व्यक्ति से एक मेल मिला, जिसमें दावा किया गया था कि वह तालिबानी सदस्य है और मुंबई में आतंकी हमला करने की धमकी दे रहा है.

Share To:

Post A Comment: