सुप्रिया सुले ने बीजेपी के दिवंगत नेता अरुण जेटली और सुषमा स्वराज का भी जिक्र किया. एनसीपी सांसद ने कहा कि दोनों असाधारण सांसद थे, जिनकी हम इज्जत करते हैं.



 शरद पवार की बेटी और एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने संसद में सोमवार (18 सितंबर) को दिए गए पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की तारीफ की. उन्होंने कहा कि वो पीएम मोदी के भाषण की सराहना करती हैं जहां उन्होंने सराहना की कि शासन निरंतरता है. इस देश के निर्माण में पिछले 7 दशकों में विभिन्न लोगों ने योगदान दिया है, जिसे हम सभी समान रूप से प्यार करते हैं. चाहे आप इसे इंडिया कहें या भारत, यह आपका अपना देश है. हम सभी यहीं पैदा हुए हैं, हम सभी यहां आकर धन्य हैं.

सुप्रिया सुले ने बीजेपी के इन दो नेताओं का किया जिक्र

सुप्रिया सुले ने आगे कहा, "मैं उन दो लोगों को रिकॉर्ड पर रखना चाहूंगी जिनका आज भाजपा ने उल्लेख नहीं किया है, जिनसे मैं अपने संसदीय कार्यों में अत्यधिक प्रभावित रही हूं, जो भाजपा से आते हैं. मुझे अब भी लगता है कि वे सबसे बड़े नेताओं में से एक थे और असाधारण सांसद थे जिनका हम आदर करते थे - सुषमा स्वराज और अरुण जेटली. वे लगातार सहकारी संघवाद की बात करते रहे. न इस तरफ न उस तरफ, अच्छे काम को स्थापित करना है."

पुराने संसद के निर्माण में देशवासियों का पसीना लगा था- पीएम मोदी

संसद के विशेष सत्र के दौरान पीएम मोदी ने लोकसभा कहा, "यह सही है कि इस इमारत (पुराने संसद भवन) के निर्माण करने का निर्णय विदेश शासकों का था लेकिन यह बात हम न कभी भूल सकते हैं और हम गर्व से कह सकते हैं इस भवन के निर्माण में पसीना मेरे देशवासियों का लगा था, परिश्रम मेरे देशवासियों का लगा था और पैसे भी मेरे देश के लोगों के थे. इस 75 वर्ष की हमारी यात्रा ने अनेक लोकतांत्रिक परंपराओं और प्रक्रियाओं का उत्तम से उत्तम सृजन किया है और इस सदन में रहे प्रत्येक व्यक्ति ने सक्रियता से योगदान भी दिया है और साक्षी भाव से उसे देखा भी है. हम भले नए भवन में जाएंगे लेकिन पुराना भवन यानि यह भवन भी आने वाली पीढ़ियों को हमेशा प्रेरणा देता रहेगा.

Share To:

Post A Comment: