पंचांग के अनुसार आज के दिन कुछ राशियों के लिए शुभ रहेगा, जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल



ज्योतिष के अनुसार 04 सितंबर 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 04:42 तक पंचमी तिथि फिर षष्ठी तिथि रहेगी. आज सुबह 09:27 तक अश्विनी नक्षत्र फिर भरणी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, गजकेसरी योग, ध्रुव योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा - राहु का ग्रहण दोष रहेगा.

चन्द्रमा मेष राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 10.15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि -
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे होगा बौद्धिक विकास. ध्रुव और गजकेसरी योग के बनने से नौकरी को लेकर किए गए प्लान प्रगति पर रहेंगे, जिससे वह समय पर काम निपटाकर घर जा सकेंगे. सप्ताह की शुरुआत में बिजनेस करने वाले कम अनुभवी या अनजान व्यक्ति के कहने पर कोई बड़ा निवेश न करें क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है.

नई पीड़ी की याददाश्त तेज रहेंगी इसके परिणामस्वरूप उनकी परफॉरमेंस बहुत अच्छी रहेगी और उन्हें लाभान्वित करेगी. करीबी रिश्तों की डोर मजबूत रखने के लिए रिश्तो में पारदर्शिता बनाए रखें. निष्पक्षता और सद्भाव का व्यवहार समय की जरूरत है. तेज़ या काम दोनों ही तरह के रक्तचाप वाले मरीज अपना खास ध्यान रखें, साथ ही थोड़ी थोड़ी देर में अपना रक्तचाप भी चेक करते रहें .

वृषभ राशि -
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेगे. कार्यस्थल पर आलस्य से बचते हुए कार्य को बनाने के लिए लगे रहना होगा, प्रयासों को जारी रखें, जल्दी ही प्रमोशन भी मिलेगा. नौकरी करते हुए विचलित ना हों, मन कहीं तन कहीं वाली स्थिति आपको काम में बहुत पीछे रख सकती है. कार्यस्थल पर काम में बोरियत महसूस होती रहेगी. बिजनेस में दिन कुछ खास नहीं लग रहा है.

बिजनेस करने वाले जितना हो सके, कर्ज न लेने की कोशिश करें, उधार में लिया गया धन भविष्य के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है. छात्र, खिलाडी और कलाकार को धैर्य से अपने अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए अभ्यासरत रहना होगा, जो आज आसान नहीं होगा. परिवार में माता पिता से मेलजोल बढ़ाकर रखना होगा, उनकी जरूरतों का अपनी तरफ से ध्यान रखना होगा. नशा करने वाले लोग स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें, क्योंकि ग्रहणदोष के बनने से लिवर से संबंधित रोग होने की आशंका है.

मिथुन राशि -
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे प्रोफिट से होगा लाभ. नौकरीपेशा लोग बेहतर अवसर मिलने पर मामूली शर्तों के चलते नौकरी को हाथ से न जाने दें, जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े. सप्ताह की शुरुआत में कार्यस्थल पर आपके लिए सारी परिस्थितियां पक्ष में रहने के योग बन रहे हैं. आप ईमानदारी और मन लगाकर काम कर सकेंगे.

बिजनेस में आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा. बिजनेस करने वालों को दिमागी तौर पर सक्रिय रहते हुए निर्णय लेने होंगे, जल्दबाजी में किसी भी निर्णय को लेने से बचें. छात्र को दोस्तों से बाते करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा वरना दोस्तों के साथ रिश्ते खराब हो सकते हैं. दाम्पत्य सुखद और शांत रहने के योग हैं. जो लोग सिंगल हैं उन्हें अच्छे प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं. सामाजिक जीवन में कुछ खास गणमान्य लोगों से मुलाकात हो सकती है. महिलाओ को हार्मोन से सम्बंधित दिक्कत आ सकती है. कोशिश करें कि डॉक्टर की सलाह बिना कोई नई दवाई लेने की शुरआत न करें.

कर्क राशि -
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे होगी राजनितिक उन्नति. सप्ताह की शुरुआत नौकरीपेशा लोगों के दिन की शुरुआत थोड़ी भागदौड़ वाली हो सकती है, इसलिए फुर्तीले बने रहने की कोशिश करते रहें. बढ़िया आय आपके बिजनेस में आपके काम की गति को बढ़ाने में सहायक रहेगी. वर्कप्लेस पर काम करते-करते समय के गुजरने का पता आपको नहीं चलेगा.

जॉब और सर्विस के मोर्चे पर सामान्य हालात रहेंगे. व्यापारियों को व्यापारिक योजनाएं पर ध्यान देने की आवश्यकता है, तभी व्यापार की उन्नति की संभव है. छात्र, खिलाडी और कलाकार पूरी लगन से अपने कार्य में लगे रह सकेंगे. किसी के खराब स्वास्थ्य की सूचना मिले तो उनके हालचाल अवश्य ही लेना चाहिए, संभव हो तो मिलने ही जाएं. अचानक तबीयत खराब होने की आशंका है, स्वास्थ्य नरम होने पर डॉक्टर से परामर्श तुरंत करें.

सिंह राशि -
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे सामाजिक जीवन रहेगा अच्छा कार्यस्थल के काम के लिए दिन कुछ कठिन रहेगा. काम बिना किसी विघ्न के पूरे होते चले जाएंगे. आप कार्यस्थल पर सभी पर अपने बढ़िया इम्प्रेशन के लिए जो भी कदम बढ़ाएंगे, सही रहेगा. बिजनेस में आपके द्वारा लिए गए सारे निर्णय सही साबित होते रहेंगे. बिज़नेस पार्टनर के साथ नई पहल करने का प्रयास करें, व्यापारिक उन्नति के लिए यह बहुत जरूरी है.

सामाजिक छवि पर एक्टिव रहने वाले युवा किसी भी अफवाह या भ्रामक बात को कतई फॉरवर्ड न करें. समाज में आपके परिवार की प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. दाम्पत्य जीवन में आप अपने जीवनसाथी को कोई खास गिफ्ट करके उसे अपने दिल के और करीब ला सकेंगे. जीवनसाथी से मनमुटाव दूर हो सकेगा. छात्र, खिलाड़ी और कलाकार अपने लक्ष्य की ओर बढ़ने में रूचि ले पाएंगे. ये समय पर रूचि ले पाना आपके सुखद भविष्य के लिए ज़रूरी एलिमेंट है.

कन्या राशि -
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में किसी से अनबन हो सकती है. कार्यस्थल की ओर से महत्वपूर्ण लेनदेन करना पड़ सकता है, लेनदेन लिखा पढ़ी के साथ करें क्योंकि बाद में आपको बॉस को जवाब भी देना है. सप्ताह की शुरुआत में बिज़नेस में पार्टनर के साथ रिश्ते मधुर रखें क्योंकि ग्रहण दोष के बनने से विवाद होने की आशंका दिख रही है, हिसाब किताब में भी पारदर्शिता रखें. नई पीड़ी की धार्मिक कार्यों में भी भागीदारी होगी, जिससे उनका मन शांत होगा.

छात्र, खिलाडी और कलाकार को अनावश्यक गतिविधियों से दूर रहना हितकर रहेगा. खासकर विद्यार्थियों और खिलाड़ियों का किशोरावस्था और जवानी में मन का भटकाव, मंजिल के रास्ते से भटका देता है. परिवार में आपके मन को किसी के दुर्व्यवहार के चलते ठेस लग सकती है, आपको समझदारी से परिवार के मामलों को सुलझाने का विचार करना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ़ सकती हैं, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बिल्कुल भी न करें.

तुला राशि -
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से सम्बंधों में मधुरता आऐगी. नौकरीपेशा लोगों की मेहनत और काम से बॉस इम्प्रेस होकर आय में वृद्धि कर सकते हैं. ध्रुव और गजकेसरी योग के बनने से सरकारी दफ्त्तर के चक्कर काट रहे बिजनेस करने वालों को सफलता मिलने के आसार है, जिस कारण उनकी भागदौड़ में कमी आएगी.

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रअर्जुन की तरह आप भी अपने लक्ष्य पर निशाना साधे रहेंगे. अपनी इस कोशिश को जारी रखिएगा यही कोशिश आपको आपकी सफलता तक पहुंचाने में मदद करेगी. पारिवारिक रूप से समय अनुकूल लग रहा है. दैनिक जीवन में जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए लाइफलाइन सिद्ध होगा. स्किन का खास ध्यान रखना होगा. एलर्जी होने की आशंका है, कॉस्मेटिक चीजों का देख-सुन कर इस्तेमाल करें.

वृश्चिक राशि -
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगा. कार्यस्थल में काम का बोझ बढ़ सकता है, जिस कारण मन कुछ व्यथित रहेगा. लेकिन आपकी कार्यशैली सभी को आपकी और आकृर्षित करेंगी. आपके नौकरी करने के कौशल की सीनियर्स द्वारा तारीफ की जा सकती है. शेयर बाजार के बिज़नेस से जुड़े लोगों को कोई बड़ा मुनाफा होने की संभावना है.

खिलाड़ी किसी भी तरह की गतिविधियों को करते समय सतर्क रहें, यदि आप पर कोई कानूनी कार्यवाही चल रही है तो सचेत हो जाएं. घर के बच्चों को साहसिक फैसले लेने के लिए प्रेरित करें और उन्हें सहयोग करें अच्छा परिणाम मिलेगा. अपनी संतान के कारण आपके घर में खुशी का माहौल बन सकता है. प्रेम जीवन सुखद रहने से दिल खुश रहेगा. आपके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी है जिसके कारण आप अपने को ऊर्जावान महसूस करेंगे.

धनु राशि -
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. कार्यस्थल पर सहकर्मियों से अहंकार की लड़ाई करने से बचें, उनके साथ अहंकार की लड़ाई भविष्य के लिए महंगी पड़ सकती है. सर्विस में आप किसी की सहायता करके सुकून महसूस करेंगे. कार्यस्थल पर कुछ पुरानी बाधाएं और मुश्किलें स्वतः ही दूर हो जाएगा. बिजनेस में सितारों का साथ आपको मिलता रहेगा और आप पायदान दर पायदान आगे से आगे बढ़ते रह सकेंगे. ध्रुव और गजकेसरी योग के बनने से बिजनेस करने वालों को आय को बनाए रखने के लिए पक्का साधन मिलने की उम्मीद है.

छात्र, खिलाड़ी और कलाकार को धैर्य से अपने अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए अभ्यासरत रह सकेंगे. धैर्य की नांव में सवार नाविक, लहरों से घबराता नहीं है, हारता नहीं है. परिवार में उत्पन्न स्थिति मुश्किल भरी हो सकती है, बात घर के बाहर न जाए, इस बात का विशेष ध्यान रखें, वरना आपके साथ साथ पूरे परिवार को सार्वजनिक रूप से ठेस लग सकती है. खानपान में लापरवाही न करें, नहीं तो आपका वजन बढ़ता जाएगा और यह आपके लिए एक समस्या बन सकता है.

मकर राशि -
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे भूमि भवन के मामलें सुलझेगे. कार्यस्थल पर दिन की शुरुआत में ही प्लानिंग कर ले क्योंकि काम का दबाव काफी रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में बिजनेस में व्यय की अधिकता रहेगी और आमदनी सीमित रहेगी. वर्कप्लेस में मानसिक तनावों को हावी ना होने दें. आप में से कुछ को पेशेवर मोर्चे पर समस्याओं से जूझना पड़ सकता है.

ग्रहण दोष के बनने से बिज़नेस की शुरुआत में पैसे की तंगी बनी रहेगी इसलिए धैर्य रखें, कुछ समय के बाद काम चलने लगेगा तो आमदनी होगी. छात्र, खिलाड़ी और कलाकार को आज कुछ नहीं सूझेगा. दाम्पत्य जीवन में तूफान के संकेत मिल रहे हैं, अपने मन की बात के साथ ही लाइफ पार्टनर के दिल की बात को समझने में पीछे न रहें. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन पौष्टिक पदार्थों का सेवन करते रहें ताकि शरीर स्वास्थ्य और साथ में निरोगी बना रहे .

कुंभ राशि -
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे साहस में होगी वृद्धि. बॉस व सीनियर्स कि शर्तों पर काम करना पड़ सकता है, आगे बढ़ना है तो स्वाभिमान को बीच में मत लाए. नौकरी में ग्रोथ रिलेटेड आपका कोई सपना पूरा हो सकेगा. बिजनेस में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए दिन ठीक है. बिजनेस करने वालों को सांझेदारी में कार्य करने का प्रस्ताव मिल सकता है, प्रस्ताव अच्छा है तो स्वीकार करने में कोई हर्ज नहीं है.

छात्र को अपने विचारों को शुद्ध करते हुए चलना होगा, नकारात्मक प्लैनेट्स मार्ग से भटका सकते हैं. घर में अपनों को समय दें, खासतौर पर पिताजी को उनके साथ अपने संबंध को मधुर रखने का प्रयास करें. आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा लेकिन लापरवाही करना किसी भी कीमत पर ठीक नहीं रहेगा.

मीन राशि -
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे कोई आर्थिक समस्या हो सकती है. ध्रुव और गजकेसरी योग के बनने से धन प्राप्ति के नए मार्ग खुलने के आसार दिखाई दे रहे हैं . अवसर का जमकर फायदा उठाएं और मेहनत करने में जी चोरी न करें. विकास हमेशा अधिक मेहनत और लगन से काम करने के लिए उत्साह बढ़ाता है. आपके सकारात्मक रवैये के चलते कार्यस्थल पर आपके सारे काम ईजीली बनते चले जाएंगे प्रोफेशनल तौर पर दिन आपके लिए बढ़िया रह सकता है.

बिज़नेस में किसी बड़ी डील के तय होने से लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. छात्र, खिलाड़ी और कलाकार अपने कर्मक्षेत्र में आज कुछ भावुक हो सकते हैं, प्रेक्टिकल भी रहें, करियर बनाने के मोर्चे पर दिल और दिमाग दोनों की सुने. कोई सामाजिक जिम्मेदारी आपको सौंपी जा सकती है काम तो जरूरी है लेकिन परिवारजनों के साथ समय बिताएं और उनकी भावनाओं का सम्मान करें. किसी मांगलिक कार्यक्रम को लेकर लंबी यात्रा तय करने के कारण या लगातार बैठे रहने से पैरों में दर्द और सूजन होने की आशंका है.

Share To:

Post A Comment: