मुंबई में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने महिला पर शादी का दवाब बनाने के लिए उसकी पांच साल की बेटी का अपहरण कर लिया था.



मुंबई पुलिस ने बुधवार को एक 35 वर्षीय व्यक्ति को महिला पर शादी करने के लिए मजबूर करने के लिए उसकी पांच वर्षीय बेटी का अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. वह लड़की के साथ ट्रेन के शौचालय में छिप गया जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और लड़की को उसके माता-पिता से मिलवाया. आरोपी रोतिन घोष को अदालत में पेश किया गया और पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

क्या है मामला?
इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, एक अधिकारी ने बताया कि घोष कथित तौर पर लड़की की मां के साथ रिश्ते में था. जब उसका पति बाहर होता था तो वह उससे मिलने आता था. घोष महिला को अपने पति को छोड़कर उससे शादी करने की धमकी देता रहता था. हालांकि, वह मना करती रही. अधिकारी ने कहा, पहले भी दो मौकों पर वह लड़की के साथ भाग गया था लेकिन घंटों बाद वापस लौट आया. मंगलवार रात जब बच्ची लापता हो गई तो महिला को शक हुआ कि वह इस बार भी ऐसा ही करेगा. हालांकि, जब वह बुधवार सुबह तक वापस नहीं लौटी तो उसने अपने पति के साथ पुलिस से संपर्क किया.

पुलिस ने दर्ज किया केस
नागपाड़ा पुलिस के वरिष्ठ निरीक्षक सचिन कदम ने मामले में एफआईआर दर्ज की और मामले की जांच के लिए छह टीमों का गठन किया. आरोपी के मोबाइल फोन रिकॉर्ड की जांच करने पर उसकी लोकेशन नासिक के इगतपुरी में पाई गई. पुलिस को संदेह था कि वह लड़की के साथ ट्रेन में था और कोलकाता में अपने पैतृक स्थान जा रहा था. नागपाड़ा पुलिस टीम ने इगतपुरी सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) को सतर्क किया और उनसे उन ट्रेनों का निरीक्षण करने को कहा जो अभी-अभी आई हैं. पुलिस टीम ने वहां पहुंची अमृतसर एक्सप्रेस और हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेनों की जांच की लेकिन दोनों नहीं मिले.

रेलवे कोच के बाथरूम में छिपा था शख्स
इसके बाद पुलिस ने सीएसएमटी और एलटीटी रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी फुटेज की जांच की और पाया कि आरोपी और लड़की एलटीटी स्टेशन से शालीमार एक्सप्रेस में चढ़े थे. पुलिस टीम को तब पता चला कि ट्रेन अगली बार जलगांव के चालीसगांव में रुकेगी और उन्होंने वहां जीआरपी को सतर्क कर दिया. हालांकि, जब जीआरपी टीम ने ट्रेन की तलाशी ली, तब भी उन्हें दोनों नहीं मिले. आखिरकार पुलिस को दोनों एक कोच के बाथरूम में मिले जिसके बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया. कदम ने कहा, जब पुलिस ने आरोपी से उसके इरादे के बारे में पूछताछ की, तो उसने कहा कि अगर वह अपनी बेटी को जीवित चाहती तो उसने महिला से कहा होता कि वह उससे शादी कर ले.

Share To:

Post A Comment: