ऑटो इंडस्ट्री से जुड़े एक स्टॉक ने पिछले कुछ समय के दौरान शेयर बाजार में हैरान करने वाली तेजी दिखाई है. इस शेयर का भाव बीते 3 साल के दौरान करीब 450 फीसदी ऊपर गया है यानी इस दौरान निवेशकों के पैसे को 5 गुने से भी ज्यादा कर दिखाया है.

अभी इतना है कंपनी का मार्केट कैप

यह शेयर है ऑटोमोटिव व्हील मैन्युफैक्चरिंग फर्म स्टील स्ट्रिप व्हील्स लिमिटेड का. कंपनी एलॉय व्हील्स समेत कई तरह के व्हील बनाती है. 1985 में बनी ये कंपनी व्हील मैन्युफैक्चरिंग के फील्ड में बड़ा नाम है. हालांकि मार्केट कैप के हिसाब से यह अभी स्मॉल कैप कंपनी ही है. इसका मार्केट कैप अभी 4,380 करोड़ रुपये है.

हालिया महीनों में ऐसी रही चाल

अभी स्टील स्ट्रिप व्हील्स के एक शेयर का भाव करीब 280 रुपये है. आज दोपहर के कारोबार में यह शेयर करीब 2 फीसदी की तेजी में था. बीते 5 दिनों में इसके भाव में करीब 5 फीसदी की और 1 महीने में करीब 7 फीसदी की तेजी आई है. 6 महीने के शेयर का भाव करीब 20 फीसदी के और 1 साल में करीब 92 फीसदी के फायदे में है.

साल भर में 136 पर्सेंट तक तेजी

बीते एक साल के दौरान इस शेयर ने 299 रुपये का हाई भी बनाया है, जबकि इसका 52 सप्ताह का निचला स्तर 128.25 रुपये का है. इसका मतलब हुआ कि पिछले एक साल के दौरान इस शेयर के भाव ने निचले स्तर से करीब 136 फीसदी की छलांग लगाई है, यानी निवेशकों के पैसे को डबल से भी ज्यादा किया है.

Share To:

Post A Comment: