महाराष्ट्र के सपा विधायक और पूर्व राज्यसभा सांसद अबू आसिम आजमी ने भी राज्य में लोकसभा चुनाव में MVA की ओर से मुस्लिम उम्मीदवार न उतारने को लेकर नाराजगी जाहिर की है. अबू आसिम आजमी ने साफ तौर से प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये बेहद ही शर्मनाक है कि कांग्रेस एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को चुनाव मैदान में नहीं उतार सकी. उन्होंने मुस्लिम आरक्षण के मसले पर भी कांग्रेस को घेरा.   

महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के विधायक और पूर्व राज्यसभा सांसद अबू आसिम आजमी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, ''यह देखना निराशाजनक है कि महाविकास अघाड़ी (इंडिया अलायंस) ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को नामित नहीं किया.

अबू आसिम आजमी ने कांग्रेस को घेरा

सपा नेता अबू आसिम आजमी ने आगे लिखा, ''कांग्रेस के पूर्व मंत्री आरिफ नसीम खान को भी उत्तर मध्य मुंबई लोकसभा सीट से टिकट नहीं दिया गया जिस वजह से उन्होंने इस्तीफा भी दिया. पहले आरक्षण पारित करने के बावजूद, कांग्रेस ने हाल ही में 2.5 साल के MVA कार्यकाल के दौरान मुस्लिम आरक्षण की वकालत नहीं की''. 

यह देखना निराशाजनक है कि महाविकास अघाड़ी (इंडिया अलायंस) ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को नामित नहीं किया। कांग्रेस के पूर्व मंत्री आरिफ नसीम खान को भी उत्तर मध्य मुंबई लोकसभा सीट से टिकट नहीं दिया गया जिस वजह से उन्होंने इस्तीफा भी दिया। 

उन्होंने कहा, ''हालांकि समाजवादी पार्टी ने महाराष्ट्र में एक सीट का अनुरोध किया था, लेकिन कांग्रेस ने राज्य में अपर्याप्त हिस्सेदारी का हवाला देते हुए मांग को खारिज कर दिया. महाराष्ट्र में एक प्रमुख पार्टी होने के बावजूद, यह शर्म की बात है कि कांग्रेस एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को शामिल करने में विफल रही है.''

आरिफ नसीम खान कांग्रेस आलाकमान से नाराज

कांग्रेस नेता मोहम्मद आरिफ नसीम खान ने कहा कि महाराष्ट्र में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों और संगठनों में काफी गुस्सा है क्योंकि 48 लोकसभा सीटों पर अल्पसंख्यक समुदाय से एक भी उम्मीदवार नहीं है. गुस्सा इसलिए भी है क्योंकि कांग्रेस की पुराने समय से ही सबको साथ लेकर चलने की विचारधारा रही है, चाहे वे अल्पसंख्यक समुदाय से हों, ओबीसी समुदाय से हों, या मराठा समुदाय से हों. हर समुदाय को प्रतिनिधित्व देने की परंपरा रही है...

उन्होंने सवाल के लहजे में पूछा कि क्या कारण है कि अल्पसंख्यक समुदाय से कोई उम्मीदवार नहीं है? अगर मैं प्रचार के लिए लोगों के पास जाऊंगा तो वे सवाल पूछेंगे और मेरे पास जवाब नहीं होंगे इसलिए मैंने फैसला किया है कि मैं तीसरे, चौथे और पांचवें चरण के लिए प्रचार नहीं करूंगा. बता दें कि आरिफ नसीम खान ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को चिट्ठी लिखकर नाराजगी जाहिर की है और कैंपेन कमेटी से इस्तीफा दे दिया है.



Share To:

Post A Comment: