शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने रविवार को दावा किया कि विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन लोकसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटें जीतेगा. बुलढाणा में शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार नरेंद्र खेडेकर के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए, उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी को उनकी पार्टी को नकली शिव सेना कहने के लिए लोग सबक सिखाएंगे. 

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने जीएसटी व्यवस्था और कृषि नीतियों को लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि किसान उर्वरकों पर 18 प्रतिशत जीएसटी का भुगतान कर रहे हैं. यह एक लाख रुपये के उर्वरकों के लिए 18,000 रुपये जीएसटी का भुगतान करता है, जबकि नमो सम्मना योजना के तहत, किसानों को 6,000 रुपये (वित्तीय सहायता) मिलती है.

नकली शिवसेना पर क्या बोले उद्धव ठाकरे?

शिवसेना यूबीटी नेता ने कहा कि बीजेपी दावा करती है कि उसने उसे (राजनीतिक रूप से) खत्म कर दिया है, लेकिन फिर भी वह हर दिन उसे निशाना बनाती है. आप मेरी पार्टी को 'नकली' (नकली) शिवसेना कहते हैं, लेकिन यही सेना आपको अपनी असली ताकत दिखाएगी. क्या मेरी शिव सेना आपकी डिग्री जैसी है जिसे आप नकली कहते हैं? उन्होंने कहा, ''लोग आपको आपकी जगह दिखा देंगे.''

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी को नकली शिवसेना करार दिया था. ठाकरे ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग ने उनसे नाम (शिवसेना) और प्रतीक (धनुष और तीर) छीन लिया और गद्दारों को सौंप दिया, जो एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना का स्पष्ट संदर्भ था. अब, चुनाव आयोग ने हमें ऐसा नहीं कहने को कहा है.

उद्धव ठाकरे के अनुसार, उन्हें अपनी पार्टी के नए गान से जय भवानी और हिंदू शब्द हटाने के लिए भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) से नोटिस मिला है, लेकिन वह इसका पालन नहीं करेंगे. लोकतंत्र अभी भी जीवित है और महा विकास अघाड़ी है. इसकी रक्षा करने में सक्षम. हमें जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक इंडिया ब्लॉक 300 से ज्यादा सीटें जीतेगा. लेकिन लड़ाई आसान नहीं है.

प्रफुल्ल पटेल का जिक्र

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें तानाशाही को हराना है और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका वोट बर्बाद न हो. एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (शरदचंद्र पवार) और कांग्रेस शामिल हैं. ठाकरे ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी दलबदलुओं के साथ व्यवहार करती है. जो घोटाले के पैमाने के आधार पर उस पार्टी में शामिल होते हैं.

उन्होंने कहा कि जिन लोगों पर बीजेपी ने 70,000 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था, उन्हें राज्य के खजाने की चाबियां दी गई हैं. ठाकरे ने कहा कि पीएम मोदी ने एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल पर (ड्रग तस्कर) इकबाल मिर्ची के साथ संबंध होने का आरोप लगाया था, लेकिन अब उन्हें एयर इंडिया मामले में क्लीन चिट दे दी गई है. अब, मोदी उनके (पटेल) के करीब आकर खुश हैं. ठाकरे ने पूछा कि पीएम मोदी आपका असली चेहरा क्या है?

बता दें कि खेडेकर का मुकाबला प्रताप जाधव से है, जो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी से हैं.

Share To:

Post A Comment: