समाजवादी पार्टी की बागी महिला विधायक पूजा पाल के खिलाफ जमीन कब्जा करने के मामले में एफआईआर दर्ज हुई है. पूजा पाल के साथ ही उनके भाई राहुल पाल वा आठ अन्य के खिलाफ भी क्रिमिनल केस  दर्ज हुआ . ACJM कोर्ट के आदेश पर सभी के खिलाफ प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट के एयरपोर्ट थाने में केस दर्ज हुआ.

आईपीसी की धारा 447 - 506 और 427 के तहत केस दर्ज हुआ. शहर के सिविल लाइंस इलाके के रहने वाले उमेश सिंह ने एफ आई आर दर्ज कराई. 

उमेश का आरोप है कि समाजवादी पार्टी की विधायक पूजा पाल, उनके भाई राहुल पाल व सात अन्य सहयोगियों ने पीपल गांव के मौजा शाह स्थित उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया और अवैध तरीके से उसकी प्लाटिंग की गई.

इस मामले में शिकायत किए जाने के बावजूद सरकारी अमले ने कोई कार्रवाई नहीं की.

शिकायतकर्ता उमेश सिंह का आरोप है कि एतराज जताए जाने पर आरोपियों ने उसे अंजाम भुगतने की धमकी दी और साथ ही मारपीट की कोशिश भी की गई इस पर उन्होंने जिला अदालत में केस दाखिल किया .

कोर्ट के आदेश पर अब समाजवादी पार्टी की महिला विधायक पूजा पाल समेत 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पूजा पाल  कौशांबी जिले की चायल विधानसभा सीट से विधायक हैं.

पूजा पाल इससे पहले इलाहाबाद की शहर पश्चिमी सीट से भी दो बार विधायक रह चुकी हैं. विधायक पूजा पाल ने फरवरी महीने में हुए राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी. वह लगातार बीजेपी नेताओं के संपर्क में है और उनसे मुलाकात करती रहती हैं 

पूजा पाल लोकसभा चुनाव के दौरान प्रयागराज की फूलपुर सीट पर हुए बीजेपी के कार्यकर्ता सम्मेलन में भी पहुंची थीं.

Share To:

Post A Comment: