महाराष्ट्र में अगले 24 घंटों में राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. पिछले तीन दिनों से देखा जा रहा है कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश हुई है. आज भी बारिश की संभावना बनी हुई है. ठाणे समेत कोकण के कई जिलों में बेमौसम बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने ठाणे, रायगढ़ में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आज मुंबई में हल्की बारिश होगी.

बेमौसम बारिश की संभावना

कोंकण में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश के साथ तूफान और तेज हवाएं चलने की संभावना है. इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के जिलों में कई स्थानों पर आंधी, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना है. इस बीच, आज मुंबई में अलग-अलग जगहों पर बारिश की संभावना है. मुंबई शहर और उपनगरों में अगले 24 घंटों तक आसमान ज्यादातर साफ रहेगा और शाम को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. मुंबई में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

क्या है मौसम का पूर्वानुमान?

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 24 घंटों में राज्य में भारी बारिश होने की संभावना है. ठाणे , रायगढ़, रत्नागिरी , सिंधुदुर्ग, धुले, नंदुरबार, जलगांव के इलाकों में तूफानी हवाओं के साथ बारिश की संभावना है. इसके साथ ही आईएमडीएम ने मुंबई और पालघर में हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की है.

इस क्षेत्र में बारिश का अनुमान?

भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, मध्य महाराष्ट्र , मराठवाड़ा में कई जगहों पर छिटपुट जगहों पर बारिश की संभावना है. अगले 24 घंटों में कोंकण में भी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा नंदुरबार, धुले, नासिक, अहमदनगर, जलगांव, छत्रपति संभाजीनगर, बीड, धाराशिव, जालना, हिंगोली, परभणी, सांगली, सोलापुर, कोल्हापुर जिलों में बारिश की संभावना है और मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही पुणे, सतारा, लातूर और नांदेड़ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है और भारी बारिश की भविष्यवाणी मौसम विभाग ने की है.

Share To:

Post A Comment: