लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान मंगलवार को महाराष्ट्र के धाराशिव जिले में एक मतदान केंद्र के बाहर चाकू से किए गए हमले में 27 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई और उसका दोस्त घायल हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि यह हमला निजी दुश्मनी के कारण किया गया और इसका चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है.

उन्होंने बताया कि पीड़ित समाधान नानासाहेब पवार और उसका दोस्त मतदान केंद्र के बाहर खड़े थे, तभी आरोपी गौरव उर्फ लाल्या नाइकनवरे ने उन पर हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि हमले में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए.

अधिकारी ने कहा कि पवार को बार्शी के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई और उसके दोस्त की हालत खतरे से बाहर है. उन्होंने बताया कि आरोपी का पवार के साथ कथित तौर पर प्रेम संबंध को लेकर निजी विवाद था. अधिकारी ने बताया कि भूम पुलिस थाने में मामला दर्ज किया जा रहा है और जांच जारी है.

महाराष्ट्र में कहां कितना हुआ मतदान?

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण को लेकर कल 11 सीटों पर मतदान हुआ. लातूर में 60.18 फीसदी, सांगली सीट पर 60.95 फीसदी, बारामती में 56.07 फीसदी, हतकांगले सीट पर 68.07 फीसदी, कोल्हापुर में 70.35 फीसदी, माढा में 62.17 फीसदी, उस्मानाबाद में 60.91 फीसदी, रायगढ़ में 58.10 फीसदी, रत्नागिरी-सिंधूगर्ग में 59.23 फीसदी, सतारा में 63.05 फीसदी और सोलापुर सीट पर 57.61 फीसदी वोटिंग हुई.

Share To:

Post A Comment: