बीते बुधवार सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जायंट्स को ऐसा धोया कि केएल राहुल और उनकी टीम इस हार को हमेशा याद रखेगी. SRH ने मात्र 58 गेंदों में 166 रनों के लक्ष्य को हासिल कर इतिहास रच दिया है. इस बड़ी हार के कारण LSG ने नेट रन-रेट को बहुत बड़ा झटका लगा है. हालांकि LSG, DC और CSK के अभी 12 अंक हैं, लेकिन लखनऊ नेट रन-रेट के मामले में बहुत कमजोर पड़ गया है. ऐसे में केएल राहुल और उनके साथियों के लिए प्लेऑफ की राह काफी कठिन हो गई है. अब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लचर प्रदर्शन से LSG फ्रैंचाइज़ी के मालिक संजीव गोयनका गुस्से से लाल हो गए और उनके गुस्से का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

10 विकेट की हार से लखनऊ सुपर जायंट्स के फैंस को भी धक्का लगा होगा. एक फैन के तौर पर संजीव गोयनका भी बहुत निराश हुए होंगे और उनके चेहरे पर निराशा साफ झलक रही है कि वो टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं. दूसरी ओर इस पूरे वाकये के दौरान केएल राहुल असहज नजर आ रहे हैं. इस तरह के बर्ताव के लिए सोशल मीडिया पर लोग संजीव की जमकर आलोचना कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि केएल राहुल एक उच्च दर्जे के खिलाड़ी हैं और उनके साथ खुले मैदान में ऐसा व्यवहार ठीक नहीं है. संजीव व्यक्तिगत तौर पर किसी कमरे या ड्रेसिंग रूम में जाकर केएल राहुल के सामने नाराजगी जाहिर कर सकते थे. मगर बीच मैदान में ऐसा बर्ताव अच्छा नहीं है.

क्या है संजीव गोयनका के भड़कने का कारण?

लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले खेलते हुए 165 रन बनाए थे. टीम शुरुआत में मुश्किलों में थी, लेकिन आयुष बदोनी ने 30 गेंद में 55 रन और निकोलस पूरन ने 26 गेंद में 48 रन की पारी खेलकर LSG को 165 के स्कोर तक पहुंचाया था. इस बीच कप्तान केएल राहुल ने ऐसी बल्लेबाजी की जैसे वो कोई टेस्ट मैच खेल रहे हों. उन्होंने 33 गेंद में 29 रन बनाए. दूसरी ओर लखनऊ की गेंदबाजी में कोई नियंत्रण नहीं दिखा. टीम 58 गेंद में ही 167 खा बैठी थी, जिससे SRH ने 62 गेंद शेष रहते 10 विकेट से लखनऊ को मात दी है.

क्या प्लेऑफ में पहुंच पाएगी LSG?

अभी चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स, इन तीनों टीमों के 12-12 अंक हैं. मगर नेट रन-रेट खराब होने के कारण LSG छठे नंबर पर है. अगर लखनऊ को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना है तो अगले दोनों मैचों में दिल्ली और मुंबई को मात देनी होगी. केएल राहुल और उनकी सेना को सुनिश्चित करना होगा कि वो बड़े अंतर से जीत दर्ज करें क्योंकि अंत में खराब नेट रन-रेट उनके लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है.

Share To:

Post A Comment: