कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि केस में सोमवार को यूपी की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश नहीं हुए. कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई 7 जून को रखी है. बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कथित आपत्तिजनक बयान को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ 2018 में ये मानहानि केस दर्ज कराया था.  

राहुल गांधी को सोमवार को कोर्ट में पेश होना था. उनके वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने कोर्ट में एप्लीकेशन देकर बताया कि राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं. उन्हें कोर्ट में पेश होने के लिए समय चाहिए. जज शुभम वर्मा ने राहुल के वकील की इस मांग को मानते हुए 7 जून को अगली सुनवाई तय की. 

'कोर्ट से भाग रहे राहुल गांधी' 

 बीजेपी नेता की ओर से पेश वकील संतोष कुमार पांडे ने सुनवाई के दौरान कहा, राहुल कोर्ट से भाग रहे हैं. कोर्ट ने दिसंबर में राहुल गांधी के खिलाफ वारंट जारी किया था. इसके बाद राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा से 20 फरवरी को ब्रेक लिया था और कोर्ट में पेश हुए थे. कोर्ट ने तब उन्हें जमानत दे दी थी. दरअसल, राहुल गांधी ने 4 अगस्त 2018 को बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अमित शाह को लेकर ये कथित आपत्तिजनक बयान दिया था. 

याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में दावा किया है कि राहुल गांधी ने बेंगलुरु में की गई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह को हत्यारा कहा था. याचिकाकर्ता का कहना है कि जिस मामले को लेकर राहुल ने ये टिप्पणी की, उसमें सुप्रीम कोर्ट ने शाह को निर्दोष घोषित किया है. ऐसे में यह बयान मानहानि के लिए पर्याप्त सबूत है. 

Share To:

Post A Comment: