पटना, सनाउल हक़ चंचल-

जमीन विवाद में भाई ने अपने सहोदर भाई, भाभी व अपनी दो भतीजियों को रविवार की रात घर में सोये हुए में आग लगाकर जिंदा जला दिया। एक भतीजा लक्ष्मण जो अपने दादा के पास सोया था, उसकी जान बच गयी। लक्ष्मण के आवेदन पर थाने में उसके चाचा मनोज कुमार सिंह पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। मनोज फरार हो गया है। घटना बारसोई थाना अंतर्गत चांदी पंचायत के मछुआ टोली गांव की है।

मरनेवालों में केदारनाथ सिंह (45), प्रतिमा देवी (40), डिंपल कुमारी (15) और सोनी कुमारी (17) हैं। लक्ष्मण कुमार सिंह (14) ने बताया कि उसके चाचा मनोज कुमार सिंह पिता से जमीन बेचने की बात कह रहे थे, जो उन्हें मंजूर नहीं था। मनोज को लॉटरी खेलने की आदत थी। लॉटरी के खेल में उन्होंने अपनी सारी सम्पत्ति बर्बाद कर दी थी।

इस कारण चाचा और पिताजी में अक्सर विवाद होता रहता था। लक्ष्मण ने कहा कि उसके चाचा मनोज ने ही खिड़की से पेट्रोल डालकर आग लगायी है। रविवार की रात जब वह अपने दादा कौशल कुमार के पास सो रहा था तभी रात के दो बजे बहुत जोर का धमाका हुआ। आसपास के लोग जग गये।

कमरे के दरवाजे पर बाहर से ताला बंद कर लगा दी आग

लक्ष्मण ने कहा कि धमाके की आवाज सुनकर बाहर आने पर देखा कि जिस कमरे में उसके मम्मी, पापा व दो बड़ी बहन सो रही थी उससे आग की लपटें निकल रही थीं और कमरे के दरवाजे पर बाहर से ताला लटका हुआ था।

आरोपी चाचा के कमरे में भी ताला लटका था और वह गायब थे। सबने मिलकर आग लगे कमरे का दरवाजा तोड़ा और आग बुझायी, लेकिन तबतक मम्मी प्रतिमा देवी एवं बहन डिंपल कुमारी की मौत हो चुकी है, जबकि पिता केदारनाथ सिंह व बहन सोनी कुमारी बुरी तरह घायल थे। ग्रामीणों की मदद से उन्हें अनुमंडल अस्पताल बारसोई ले जाया गया जहां से कटिहार रेफर कर दिया गया। इलाज के क्रम में दोनों ने दम तोड़ दिया।

घटना की स्थलीय जांच डीआईजी सौरभ कुमार और पुलिस अधीक्षक डा. एसएम जैन ने की। एसपी ने बताया कि फोंरेसिक टीम घटना की जांच कर रही है। वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी की हर हाल में गिरफ्तारी और कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।
Share To:

Post A Comment: