पटना, सनाउल हक़ चंचल-

 गोपालगंज। भाजपा के व्यवसायी मंच के प्रदेश प्रभारी कृष्णा शाही की हत्या अवैध संबंध में खाने में जहर देकर की गई थी। इसका खुलासा एसपी रविरंजन कुमार ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में किया।

हत्या के मामले में कुचायकोट के जदयू विधायक अमरेन्द्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय, उनके बड़े भाई सतीश पांडेय व भतीजे मुकेश पांडेय, जसवंत राय, सुशील सिंह व आदित्य राय पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी कृष्णा शाही के बड़े भाई उमेश शाही ने दर्ज कराई है।

एसपी ने बताया कृष्णा शाही का अवैध संबंध फुलवरिया थाने के इमलिया मांझा गांव के आदित्य राय की बहन से था। इसका पता चलने के बाद श्राद्ध कर्म में पहुंचे कृष्णा शाही के भोजन में कीटनाशक मिलाकर आदित्य ने उसकी हत्या कर दी। आदित्य ने पुलिस पूछताछ में अपना गुनाह कबूल किया है।

छिपने के लिए आए हैं -

रात के करीब 12 बजे कृष्णा शाही ने घर के पीछे से दरवाजा खटखटाया तो आदित्य ने खोला। इसके बाद  कृष्णा शाही ने बताया कि यशवंतवा से झगड़ा हो गया है। पुलिस छापेमारी कर रही है, इसलिए छिपने के लिए आए हैं। घर में छिपाने के बाद आदित्य ने पानी-शर्बत व खाना खाने को पूछा तो शाही ने खाना लाने को कहा। खाना लाने के दौरान आदित्य ने सब्जी में कीटनाशक की गोली मसल कर मिला दिया। खाना खाने के कुछ ही देर बाद शाही को बेचैनी होनी लगी। बेचैनी से परेशान शाही घर से बाहर निकल कर इधर-उधर भागने लगा। इसी बीच पास के कुएं में जा गिरा। इसके बाद आदित्य अपने कमरे में जाकर सो गया।

सुबह गायब मिले शाही -

सुबह में जब शाही की तलाश की गई तो वे गायब पाए गए। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर ही रही थी कि पास के कुएं में कृष्णा शाही की चप्पल मिली। इसके बाद शव को कुएं से बाहर निकाला गया। पुलिस की पड़ताल में पता चला है कि आदित्य के घर से सौ मीटर पहले ही कृष्णा शाही ने अपनी गाड़ी व ड्राइवर को छोड़ दिया था। फिर वहां से वह पैदल आदित्य के घर पर पहुंचा। गाड़ी छोड़ते वक्त कृष्णा शाही ने अपने ड्राइवर से कहा था कि वह पंद्रह से बीस मिनट में फिर वापस आ रहे हैं।

चोट के निशान नहीं -

भाजपा नेता कृष्णा शाही के शव को कुएं से निकालने के बाद उसके शरीर पर जख्म का कोई निशान नहीं पाया गया। एसपी ने बताया कि इससे प्रथम दृष्टया लगता है कि जहर खिलाए जाने से ही उसकी मौत हुई है। कृष्णा शाही को जहर देकर हत्या करने के मामले में पूछताछ के बाद आदित्य राय को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस मामले की विस्तार से तहकीकात करने में जुटी  है। मामले में हिरासत में लिए गए दर्जनभर लोगों को पुलिस ने पूछताछ व उनके बयान दर्ज करने के बाद छोड़ दिया है।
Share To:

Post A Comment: