रिपोर्ट , प्रमोद सिंह


अन्य अधिकारियो की तरह अस्पताल की बड़ी समस्याओं पर कन्नी काट बस आश्वासन की घुटी पिला दी ।
       
आज दोपहर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर लालता प्रशाद ने सी एच् सी में औचक  निरीक्षण किया ।
निरीक्षण दौरान सी एम ओ ने सबसे पहले उपस्थिति रजिस्टर को देखा इसके बाद जे एस वाई योजना में होने वाले भुगतान की  धीमी गति पर चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर ललित कुमार को गति बढ़ाने के निर्देश दिए ।

आँख के मरीजो के मामले में निर्देश दिया की गांव गांव में सर्वे कर मोतियाबिंद से प्राभावित मरीजो को सूचीबद्ध करे ।
 इसके बाद परिसर में निकल कर साफ सफाई पर नाराजगी जताई सफाई कर्मी निष्क्रिय होने पर तत्काल कार्यवाही कर व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए महिला चिकित्सालय में वार्ड और लेबर रूम देखा आक्सीजन और वार्म मशीन चेक की जो चालू हालत में मिली।
 लेबर रूम और वार्ड में भी सफाई पर नाराजगी जतायी वहाँ पर मौजूद अल्ट्रासाउंड के मरीजो से बात की दवा वितरण और दवा स्टॉक को भी  देखा  निरीक्षण के दौरान की गई बातचीत में सी एच सी में मुख्य रूप से चली आ रही कमियों में चार माह से महिला डॉक्टर नही वही पर ज्यादातर प्रसव स्टाफ नर्सो के भरोसे  ही चलता है ।
जब की 8 डाक्टरो में मात्र 4 की तैनाती जैसे सवालों पर बगले झागते हुये बोले जब कोई चिकित्सक मुझे मिलेगा मैं भेज दूंगा महिला अस्पताल में आक्सीजन और वार्म मशीन तो है पर कोई बच्चो का डॉक्टर नही तो उसका उपयोग कैसे होगा के सवाल पर शीघ्र ही डॉक्टर उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया ।
अन्य बिंदुओं पर उनका निरीक्षण मात्र औपचारिकताएं में सिमटा  जैसा रहा अस्पताल में पानी ,अंधेरा आवश्यक दवाओं की उपलब्धता जैसे बिंदुओं कोई भी जवाब देने से कतराते रहे।
Share To:

Post A Comment: