सीकर राजस्थान




नीमकाथाना _ शहरी सरकार के जिम्मेदार अधिकारियों, कर्मचारियों की अनदेखी व लापरवाही के चलते विगत दो दिन से खेतड़ी मोड़ चौराहे पर कनोडिया पेट्रोल पंप के सामने शाहपुरा रोड पर मुख्य सड़क पर  पिलर खड़े कर पक्का निर्माण किया जा रहा है । शहर के जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी,  कर्मचारी  एवं  जनप्रतिनिधि मुख्य रोड पर आवाजाही कर रहे हैं । लेकिन मुख्य सड़क पर रास्ते की जमीन पर हो रहा अवैध निर्माण किसी को भी नजर नहीं आ रहा है सब अपनी आंखें मूंदकर निकल रहे हैं ।
 मिली जानकारी अनुसार कस्बे के रसूखदार व्यक्ति द्वारा पूर्व में जिला कलेक्टर के  निर्देश पर  पालिका प्रशासन एवं स्थानीय प्रशासन ने शाहपुरा रोड पर खेतड़ी मोड़ से रेलवे फाटक तक सड़क सीमा में बने अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर मुख्य सड़क को चौड़ा करने का कार्य किया था । लेकिन दो दिन से राजनीतिक रसूख रखने वाले व्यक्ति द्वारा सड़क सीमा में ही धड़ल्ले से अवैध निर्माण कार्य का निर्माण किया जा रहा है । कहने को तो शहरी सरकार ने शहर में अवैध निर्माण को लेकर अतिक्रमण कमेटी गठित कर रखी है,  निगरानी को लेकर हल्का जमादार लगा रखे हैं लेकिन रसूख के चलते कोई भी इस अवैध निर्माण के खिलाफ कार्यवाही नहीं कर रहा है गुरूवार को सामाजिक कार्यकर्ता श्रवण सिंह ने नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को लिखित में खेतड़ी मोड़ पर  मुख्य सड़क पर हो रहे अवैध निर्माण के खिलाफ  शिकायत देकर  कार्यवाही की मांग की ।
इनका कहना है
नगर पालिका कनिष्ठ अभियंता मनीष सिंह ने कहां की  यदि  सड़क सीमा में  कोई अवैध निर्माण  कर रहा है तो हल्का जमादार से रिपोर्ट लेकर नियमानुसार अवैध निर्माण करता के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी ।
बबलू सिंह यादव आज की सत्ता
Share To:

Post A Comment: