झांसी। कोतवाली पुलिस ने चार सदस्यीय लुटेरों का गैंग पकड़ा है। पकड़े गये लुटेरे सड़क पर चलने वाले लोगों से लूट की वारदात को अंजाम देते थे। चारों के पास से पुलिस ने लूटी हुई सोने की चेन और तमंचा समेत अन्य सामान बरामद किया। पकड़े गये चोरों लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाही शुरु कर दी है।

पिछले काफी समय से झांसी जिले में लूट की घटनायें बढ़ रही थी। जिन पर अकुंश लगाने के लिए एसएसपी विनोद कुमार के निर्देश पर शहर कोतवाली पुलिस ने बदमाशों की तलाश में लगी हुई थी। तभी पुलिस को जानकारी हुई कि दूल्हा सैय्यद मजार के पास शातिर बदमाश है। सूचना को गम्भीरता से लेत हुए पुलिस टीम बताये गये स्थान पर पहुंची। जहां से पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये बदमाशों के पास से पुलिस ने तलाशी के दौरान लूटी हुई सोने की 3 चेन, घटनाय में प्रयुक्त की गई बाइक, एक तमंचा और दो जिंदा कारतूस व बिजली कैशियर से लूट के 24 हजार रुपए बरामद किये है। बदमाशों को थाने लाया गया। जहां पूछतांछ में उसने अपना नाम अनुज यादव, देवसिंह उर्फ दिलीप, यदुवीर यादव और आशुखान बताया। पुलिस ने पकड़े गये चारों लूटरों के खिलाफ सम्बधित धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाही शुरु कर दी है।

पूछतांछ में बदमाशों ने बताया कि उन्होंने लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि मौका पाते ही सड़क पर चलने वाले लोगों को सुनसान इलाके में पहुंचने पर लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। 

रिपोर्ट: उदय नारायण कुशवाहा (झांसी)
Share To:

Post A Comment: