मतदान कराने कमर कसलें कर्मचारी  . .
सीईओ ने कहा नैतिक मतदान कराना हमारा लक्ष्य . .
जिला अधिकारियों को दिया गया स्वीप संबंधी प्रशिक्षण


 सीहोर डेस्क


 मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में‍ जिला अधिकारियों को स्वीप संबंधी प्रशिक्षण दिया गया। जिसमे कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े भी उपस्थित रहे।
 प्रशिक्षण देते हुए सीईओ अरुण विश्वकर्मा ने आगामी विधानसभा चुनाव में शतप्रतिशत चुनाव करवाने के लिए जिले के सभी अधिकारियों को मार्गदर्शन प्रदान किया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी व्हीके चतुर्वेदी के सहित अन्य सभी विभाग प्रमुख भी उपस्थित रहे।
 प्रशिक्षण के दौरान सीईओ विश्वकर्मा ने बताया कि बिना किसी दबाव के नैतिक मतदान कराना ही हमारा लक्ष्य है। हमें समाज के हर व्यक्ति को मतदान करने के लिए प्रेरित करना है इसने लिए सभी कमर कसलें।80 वर्ष से अधिक उम्र बुजुर्ग, दिव्यांग, गर्भवती व स्तनपान करा रही महिलाएं व घुमक्कड़ जनजाति, मजदूर वर्ग आदि सभी को इससे जोड़ना है और उन्हें प्रेरत करना है।
 शतप्रतिशत मतदान के लिए जानकारी देना, प्रेरित करना तथा सुविधा प्रदान करने की रणनीति बनाकर कार्य करना जरुरी होगा। दिव्यांगों एवं वृद्धजनों के लिए प्रत्येक मतदान केन्द्र बाधारहित वातावरण तैयार करवाने का दायित्व सामाजिक न्याय विभाग का होगा। इसी प्रकार स्कूलों में निर्वाचन में मताधिकार का प्रयोग कर हिस्सा लेने की शपथ दिलाने की जिम्मेदारी स्कूल शिक्षा विभाग पर होगी। स्वीप गतिविधियों के विस्तृत प्रचार-प्रसार के लिए मीडिया की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। शासन के सभी विभाग  अपनी अपनी जिम्मेदारी समझलें और पूर्ण निष्ठा के साँथ उसे अंजाम दें।
Share To:

Post A Comment: