ग्रामीणों की बहुप्रतिक्षित माँग पूर्ण, डाक्टर ने किया ज्वाइन,
लोकर्पण के 26 माह बाद हुई नियुक्ति . .

भाऊँखेड़ी

इछावर ब्लाक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की 26 माह पहले बिल्डिंग बनकर तैयार हुई थी जिसका समारोहपूर्वक लोकार्पण सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री रामपालसिंह ने किया था तभी कांग्रेस के क्षेत्रीय विधायक शैलेन्द्र पटेल ने तंज कसते हुए कहा था कि बिल्डिंग तो देदी सरकार ने मंत्रीजी डाक्टर ओर देंदे तो ही ठीक है।अस्पताल भवन के लोकार्पण के बाद से लोगों की डाक्टर को लेकर माँग जारी थी।
लोगो की मांग के बाद इछावर ब्लॉक के गांव भाऊखेड़ी में 95 लाख रुपये की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बिल्डिंग बन तो गई मगर ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाएं नही मिल पा रही थीं 9 अगस्त 2016 को जिले के प्रभारी मंत्री रामपालसिंह द्वारा उक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का लोकार्पण भी कर दिया जिस समय लोकार्पण हुआ था उस समय क्षत्रीय विधायक शैलेन्द्र पटेल ने कहा था कि आपने लोकार्पण तो कर दिया है पर लगे हाथ इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए डाक्टर  की व्यवस्था और कर दो  मगर लोकार्पण के 26 माह बाद कहीं अब जाकर  भाऊखेड़ी के लोगो को डॉ. की डाक्टर की समस्या से निजात मिली है पहले लोग बीमार होते थे तो मजबूरन उन्हें इलाज कराने इछावर या सीहोर जाना पड़ता था इलाज की शुरुआत देर से हो पाती थी ग्रामीण हरिप्रसाद वर्मा ने बताया कि अस्पताल में डाक्टर की नियुक्ति से लोगो को बहुत फायदा होगा।
वही ग्रामीण राजेश बनासिया ने बताते हैं  कि दिन के समय तो बीमार होने पर मरीज को सीहोर इछावर लेकर जा सकते है मगर रात के समय मे भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉ. की सुविधा हो जाये तो ज्यादा अच्छा होगा अस्पताल में डाक्टर आजाने से ग्रामीण काफी खुश है। बस नाइट ड्यूटी का ध्यान रखा जाए।
Share To:

Post A Comment: