लापरवाह कर्मचारियों का वेतन काटने के निर्देश

सीहोर रिपोर्टर 

 टीकाकरण सत्र पर अनुपस्थित पाए गई दो ए.एन.एम.तथा एक एम.पी.डब्ल्यू.का आधे दिन का वेतन का काटने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.प्रभाकर तिवारी ने विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी आष्टा को दिए है।

 मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.प्रभाकर तिवारी ने बताया कि आष्टा ब्लाक के उप स्वास्थ्य केन्द्र बमुलियाभाटी के ग्राम घनश्यामपुरा में टीकाकरण सत्र का निरीक्षण करने के लिए लिए जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.एम.के.चंदेल पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पाया कि दोपहर 3.00 बजे टीकाकरण सत्र घनश्यामपुरा का निरीक्षण के दौरान ए.एन.एम.श्रीमती रीता साहू,ए.एन.एम.श्रीमती रीना हरमा तथा एम.पी.डब्ल्यू.श्री नाजीम खान सत्र स्थल पर अनुपस्थित पाए गए।

 निरीक्षण अधिकारी को बताया गया कि उक्त तीनों कर्मचारी 2 बजे ही जा चुके थे जो कि उन्हें शाम 4 बजे तक टीकाकरण सत्र पर उपस्थित रहना जरूरी था। कर्मचारियों की राष्ट्रीय कार्यक्रम में अनुपस्थिति को शासकीय कार्य में लापरवाही मानते हुए तथा कर्मचारियों की अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तिवारी ने उक्त तीनों ही कर्मचारियों का आधे दिन का वेतन काटने के निर्देश आष्टा बीएमओ डॉ.प्रवीर गुप्ता को दिए है। सीएमएचओ ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यक्रमों में जिम्मेदार अधिकारी/कर्मचारियों की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा ऐसे कर्मचारियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Share To:

Post A Comment: