आचार संहिता के चलते,
सवा 2 किलो सोना पहनना एक युवक को भारी पड़ा

देवास 

एक व्यक्ति को लगभग सवा 2 किलो के सोने के जेवर पहन कर देवास से गुजरना महंगा पड़ गया। आचार संहिता के चलते निर्वाचन आयोग की फ्लाइंग स्क्वायड ने मंगलवार दोपहर उसे पकड़ लिया।
मामला इस प्रकार है कि पॉल लुइस निवासी मुंबई नामक यह शख्स कार में सवार होकर झांसी से मुंबई जा रहा था। देवास से गुजरने के दौरान मंगलवार को इंदौर-भोपाल हाईवे पर चेकिंग टीम ने रसूलपुर चौराहे के पास उसकी कार को रोका।
उसमें बैठे व्यक्ति को देख वे हैरान हो गए क्योंकि वह युवक सोने के गहनों से लदा था। टीम ने युवक को कार से उतारा और थाने लेकर पहुंची।
पूछताछ में पाॅल ने कहा कि उसे सोना पहनने का शौक है और वह 20 साल से सोना पहन रहा है। जब उसके पहने हुए सोने के गहनों का वजन कराया गया तो वह लगभग सवा दो किलो निकला।
पॉल ने बताया कि 17 अक्टूबर को वे चर्च के एक प्रोग्राम में झांसी गए थे। मंगलवार को वे कार से मुंबई जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें देवास के पास रोक लिया।
पाल का कहना है कि वह केबल का कारोबार करते हैं। यह सोना उनका स्वयं का है। उनके पास इसका बिल भी है। आयकर विभाग और कस्टम के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।
फिलहाल वे आगे की जांच कर रहे हैं। अाचार संहिता के दौरान महिला 500 ग्राम और पुरुष 250 ग्राम से ऊपर सोना नहीं पहन सकते हैं।
Share To:

Post A Comment: