जर्जर  इछावर-आष्टा रोड

दुर्घटनाओं को न्योता दे रही खस्ताहाल सड़कें,
करीब आधा दर्जन मार्ग गड्ढों मे तबदील,
समय से पहले कंडम हो रहे वाहन,
संबंधित विभागों का इस तरफ ध्यान नहीं  . .


खस्ताहाल दीवड़िया - इछावर  मार्ग 

शिवराजसिंह राजपूत, मुवाड़ा


तहसील मुख्यालय इछावर से अमलाहा,कोठरी,धामंदा,दीवड़िया,खेरी जाने वाले सभी मार्ग खस्ताहाल होकर दुर्घटनाओं को न्योता दे रहे हैं इन सभी मार्गों पर आए दिन वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं लेकिन सरकार का कोई ध्यान इस तरफ नहीं है।
इच्छावर से कोटरी की ओर जाने वाले रास्ते पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए हैं सिराड़ी, मोलगा,रामनगर से लगाकर ढाबला राय तक का पूरा रोड टूट चुका है जिसके कारण आए दिन यातायात प्रभावित हो रहा है। बेशुमार गड्ढों के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है कहीं पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए हैं कहीं पूरा रोड ही खत्म हो चुका है। इछावर  से सिर्फ़ सीहोर एंव नसरुलागंज वाला हाइवे ही ठीक ठाक स्थिति मे बचा है बाकी सभी मार्ग जर्जर हो चुके हैं। प्रत्येक बारिश के बाद इन मार्गों पर इतने गड्ढे हो जाते हैं कि यह कहना भी मुश्किल हो जाता है कि सड़क मे गड्ढे हैं या गड्ढों मे सड़क!
सुरज वर्मा,धर्मेन्द्र चंद्रवंशी,रवि वर्मा शुभम् वर्मा,जितेन्द्र वर्मा आदि बताते हैं कि ग्रामीणों ने सड़क की समस्या से कई बार शासन को अवगत कराया लेकिन कोई हल नहीं निकला। रोड पर गड्ढों के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं वहीं वाहन भी समय से पहले कंडम हो रहे हैं। यात्री बसों का टायर फूटना,दो पहिया वाहनों का पंक्चर होना आम बात हो गई है। रोडें खराब होने के कारण यात्रियों को भी भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है उन्हें यात्रा पूर्ण करने मे दो गुना समय व्यतीत करना होता है। इस संबंध मे शासन के पीडब्लयूडी विभाग अधिकारी कहते हैं कि रोड की मरम्मत शीघ्र कराई जाएगी, ऊपर के अधिकारियों को अवगत कराया गया है। लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि मार्गों की दशा मे सुधार होने के बजाए वह दिन प्रतिदिन जर्जर ही होते जा रहे हैं।
Share To:

Post A Comment: