सभी एसडीएम संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान केन्द्र दो दिवस के भीतर चिन्हित करें-कलेक्टरसीहोर 

सीहोर रिपोर्टर 

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े ने पुलिस एवं जिला प्रशासन की संयुक्त बैठक‍ शुक्रवार को कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में ली। बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल, अपर कलेक्टर वीके चतुर्वेदी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी मेहताब सिंह गुर्जर, सभी अनुविभागीय अधिकारी आदि उपस्थित थे।
 बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि दो दिवस के भीतर सभी अनुविभागीय अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों का चिन्हांकन करना सुनिश्चत करें। पुलिस अधीक्षक श्री चंदेल ने अति संवदेलनशील मतदान केन्द्र के चिन्हांकन के संबंध में जानकारी देते हुये बताया कि ऐसा क्षेत्र जहां एक या एक से अधिक व्यक्ति सामाजिक अथवा किसी भी अन्य कारण से अपने मताधिकार का प्रयोग करने में असमर्थ महसूस करें, ऐसा क्षेत्र जहां कोई व्यक्ति अथवा समूह कमजोर वर्ग पर दवाब बनाते हुये उन्हें अपने मताधिकार का प्रयोग करने से रोक सकता है, ऐसे अति संवेदनशील क्षेत्रों को अतिशीघ्र पहचानकर वहां मतदान शांतिपूर्ण तरीके से करवाना सुनिश्चत करना होगा।
कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि सभी अपने क्षेत्र के सामाजिक परिवेश को देखते हुये, कोटवार से जानकारी प्राप्त कर अति संवेदनशील मतदान केन्द्र का चिन्हांकन करना सुनिश्चकत करें। सेक्टर अधिकारी एवं पुलिस के अधिकारी आपस में समन्वय कर निर्वाचन कार्यों का संपानदन करें।
Share To:

Post A Comment: