छात्राओं ने उत्साह के साँथ निकाली मतदाता जागरुकता रैली

सीहोर,


विधानसभा निर्वाचन-2018 में जिले के अधिक से अधिक मतदाताओं को नैतिक मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े के निर्देशानुसार स्वीप के अंतर्गत शासकीय कन्‍या महाविद्यालय की छात्राओं ने मतदाता जागरुकता रैली निकाली। रैली के दौरान  महिला मतदाताओं को उनके मताधिकार का महत्व बताते हुए समझाया गया कि उनका एक-एक वोट निर्णायक होता है। इसलिए सभी मतदाताओं को बिना किसी दबाब, लोभ या लालच के स्वविवेक से निर्णय लेकर नैतिक मतदान करना चाहिए।
-----------
                                     

मतदान दिवस पर 28 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित
   

सीहोर, 


राज्य शासन ने 28 नवम्बर 2018 को सार्वजनिक
अवकाश घोषित किया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े के निर्देशानुसार विधानसभा आम चुनाव 2018 के अंतर्गत 28 नवम्बर बुधवार को मतदान के लिये सम्पूर्ण जिले में सामान्य अवकाश रहेगा। कलेक्टर द्वारा शासकीय, प्रायवेट, दैनिक वेतनभोगी, संविदाकर्मी, आम मजदूर आदि को संवैतानिक अवकाश दिए जाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।  
--------------
                                       

मतदाता जागरुकता को लेकर सीहोर टेलेंट प्रतियोगिता 25 को
 
सीहोर,


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े के निर्देशानुसार मतदाताओं को जागरुकर करने के लिए सीहोर टेलेंट प्रतियोगिता का आयोजन 25 नवंबर 2018 को चर्च ग्राउण्ड में किया जाएगा।
      जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी सीहोर ने बताया कि सीहोर टेलेंट प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को अपना हुनर प्रदर्शित करने के लिए यह बहुत अच्छा प्लेटफार्म है। इस प्रतियोगिता में आयु का कोई बंधन नहीं है। प्रतियोगिता के दौरान आडिशन-डांस एवं सिंगिंग ग्रुप, भजन, संगीत, फोक, भाषण, स्लोगन, (मतदाता जागरुकता) ड्राईंग, दीपक सज्जा, थाली सज्जा, बैंड ग्रुप सिंगिंग एवं ग्रुप डांस में कम से कम 8 प्रतिभागी होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 22 नवंबर को दोपहर 2 बजे जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग में अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। 23 एवं 24 नवंबर को आडिशन दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक लिए जाएंगे एवं 25 नवंबर को फाईनल राउंड दोपहर 2 से रात्रि 8 बजे तक किया जाएगा।
-------------                                    

23 से 29 नवंबर तक कृषि उपज मंडी रहेगी बंद
 
सीहोर 

आगामी त्‍यौहारों एवं विधानसभा निर्वाचन 2018 के दौरान कृषि उपज मंडी में चार दिनों का अवकाश घोषित किया गया है। सहायक संचालक/सचिव कृषि उपज मंडी समिति ने बताया कि 23 नवंबर को गुरुनानक जयंती, 24 को माह का चतुर्थ शनिवार, 25 को रविवार एवं 26 से 29 नवंबर 2018 तक कर्मचारियों की ड्यूटी विधानसभा निर्वाचन में लगी होने के कारण मंडी प्रांगण कृषि उपज विक्रय नहीं होगी। कृषक बंधु इन तिथियों के अतिरिक्‍त 22 नवंबर को मंडी प्रांगण में अपनी कृषि उपज ला सकते हैं।
--------------

                                   
दूसरे दिन भी बड़ी संख्‍या मे हुआ डाक मतपत्र से मतदान
 
सीहोर,

कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े के निर्देशानुसार स्‍थानीय गर्ल्‍स  कालेज एंव इछावर के शा कालेज में मास्‍टर ट्रेनर्स द्वारा मतदान दलों को मतदान करने के लिए आवश्‍यक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह प्रशिक्षण विभिन्‍न बैच में तीन दिनों तक दिया जाएगा। इसी के साथ गर्ल्‍स कॉलेज स्थित पोलिंग बूथ पर प्रशिक्षण में भाग ले रहे मतदाताओं द्वारा डाक मतपत्र डालने का कार्य भी जारी है।
---------------
Share To:

Post A Comment: