विधान सभा चुनाव:सरपंच एंव नेता के बीच जीत-हार पर लगी पाँच लाख रुपये की शर्त,

इछावर, एमपी मीडिया पाइंट 




विधानसभा चुनाव निपट गए लेकिन उसकी सरगर्मी अब भी बरकरार है अब जीत-हार को लेकर शर्तो का दौर चल पड़ा है प्रत्याशियों के समर्थक लाखों रुपये दांव पर लगा रहे हैं।
इछावर विधानसभा चुनाव के परिणाम को लेकर सबसे बड़ी शर्त शनिवार को लगी जिसमे एक सरपंच ने भाजपा प्रत्याशी करणसिंह वर्मा की जीत पर पाँच लाख रुपये का दांव खेला। बकायदा 100 रुपये के ई-स्टाम्प पेपर पर अनुबंध पत्र तैयार किया गया है जिसके गवाह काँग्रेस किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष हरगोविन्द सिंह पुत्र मोरसिंह ठाकुर निवासी कालापीपल जागीर एंव रामपालसिंह पुत्र धनसिंह निवासी आर्या  बने।
शर्त सरदारसिंह पुत्र रामनाथसिंह निवासी जोगड़ाखेड़ी से लगी है जिनका कहना है कांग्रेस प्रत्याशी शैलेन्द्र पटेल चुनाव जीतेंगे, नहीं तो वे 21 दिसंबर तक जगदीश प्रसाद वर्मा निवासी सेमलीजदीद को 5 लाख रुपये देंगे।
उधर जगदीश  (सरपंच) का करार है कि भाजपा प्रत्याशी करणसिंह वर्मा चुनाव जीतेंगे, नहीं तो वे सरदार सिंह को 5 लाख रुपये देंगे।
चुनावी शर्तो के इस दौर मे इस शर्त को सबसे बड़ी शर्त के रुप मे देखा जा रहा है जिसमे जनप्रतिनिधि खुद हार-जीत का दांव डंके की चोट पर खेलते नजर आ रहे हैं।
11 दिसंबर को इछावर विधानसभा चुनाव परिणाम मे किसी की भी हार-जीत हो लेकिन इस शर्त से यह उजागर हो गया है कि जनप्रतिनिधि,नेताओं का एक धंधा यह भी होता है।

दूसरी तरफ यदि शर्त  ईमानदारी से पूर्ण हुई तो यह भी सत्य है कि इन दोनों मे से किसी एक के लिए 11 दिसंबर का दिन पांच लाख रुपये के घांटे वाले सौदे का दिन साबित होगा चाहे चुनाव परिणाम जो भी आए।

Share To:

Post A Comment: