सीहोर,  एमपी मीडिया पाइंट

नसरूल्लागंज क्षेत्र के रेत परिवहन से संबंधित ट्रांसपोर्टरों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर जबरदस्त प्रदर्शन किया। विरोध रैली के साथ नारेबाजी कर रेत परिवहन नीति और शिवा कार्पोरेशन और डीआईपीएल के द्वारा रेत खदानों और रेत परिवहन सहित बिक्री रायल्टी में की जा रहीं अनियमित्ता को लेकर खनिज विभाग जिला कार्यालय के समक्ष धरना दिया। ट्रांसपोटरों ने कलेक्टर के नाम आठ सूत्रीय मांगों का ज्ञापन संयुक्त कलेक्टर राजीव रंजन पांडे को दिया।

ट्रांसपोर्टर ने कहा की शिवा कार्पोरेशन और डीआईपीएल की मानमानी और उसके ओवर लोड डंपरों से क्षेत्र की सड़कों का सत्यानाश हो रहा है। विभाग ने रात में रेत परिवहन पर रोक लगा दी है। जब की दिन में सड़कों पर आम यात्री बसों ट्रकों स्कूल वाहनों सहित अन्य वाहनों की संख्या अधिक होती है। रेत से भरे तेज रफ्तार डंपर दिन में सड़कों पर दौड़ रहे है। जिस से हादसों का अंदेशा बना हुआ है। शिवा कार्पोरेशन और डीआईपीएल के द्वारा रायल्टी का खेल भी खेला जा रहा है। स्थानीय ट्रांसपोर्टरों से विभाग के द्वारा दोगला व्यवहार किया जा रहा है।
ट्रांपोटरों ने रेत परिवहन करने वाले वाहनों की क्षमता निर्धारित करने, तय मान से अधिक रेत भरने पर कार्रवाहीं करने, अवैध रेत खनन पर रोक लगा दी जाए, बिना रायल्टी गांड़ी पाए जाने पर खदान मालिक और गाड़ी मालिक पर जुर्माना कर सख्त कार्रवाहीं की जाए। अवैध रूप से खदानों में कार्य करने पर भी कार्यवाहीं की जाए, बिना स्टाक के हीं शिवा कार्पोरेशन और डीआईपीएल के खदान मालिक ट्रक मालिको को रायल्टी देग रहे है कंपनी के स्टाक की जांच की जाए। ट्रासंपोटरों ने कंपनियों का आवंटित खदानों का सीमांकन कराने और रेत से भरे वाहनों संहित कारोबार से जुड़े अन्य वाहनों को चैक करने का अधिकार केवल खनिज अधिकारियों को हीं दिया जाए। खनिज विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी केवल सरकारी विभाग के वाहनों का हीं उपयोग करे अन्य निजी वाहनों के उपयोग पर रोक लगाई जाए जैसी अनेक  मांगे की गई। बड़ी संख्या में ट्रांसपोर्टस मौजूद थे।
Share To:

Post A Comment: