अतिथि शिक्षकों ने की हिन्दी और विज्ञान पद स्वीकृति की मांग
कलेक्टर के नाम दिया ज्ञापन

इछावर, एमपी मीडिया पाइंट

नवीन सत्रारंभ से ही परेशानी के दौर से गुजर रहे इछावर तहसील के अतिथि शिक्षकों वर्ग-1, वर्ग-2 ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर संयुक्त कलेक्टर राजीव रंजन पांडे को ज्ञापन दिया। अतिथि शिक्षक संघ के पदधिकारियों ने कहा की माध्यमिक स्कूल और हाईस्कूल हायर सेकेंड़ी स्कूलों में अंग्रेजी और गणित विषय के लिए अतिथि शिक्षक नहीं मिल रहे है जिससे सैकड़ों पद रिक्त पड़े हुए है। अतिथि शिक्षक शिक्षिकाओं ने मुख्यमंत्री  शिक्षा मंत्री और प्रमुख सचिव शिक्षा, आयुक्त लोकसेवा शिक्षण संचानालय को भी परेशानी से अवगत कराया है। अतिथियों ने स्कूलों में हिन्दी और विज्ञान के पद स्वीकृत करने और अतिथियों का वेतन बड़ाने नियमित करने की मांग की है।
स्कूलों शिक्षकों के नहीं होने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रहीं है वहीं अतिथि शिक्षक स्कूलों में निरंतर पांच सालों से बच्चों को पढ़ाते रहे है। हिन्दी और विज्ञान विषय के पद नहीं होने से अतिथियों को बाहर किया जा रहा है। ज्ञापन देने वालों में गैदालाल केसरिया, हरिनारायण, दीपक मालवीय, राहुल वर्मा, राकेश कुमार, विनोद कुमार, संजय देवड़ा, रामविलास, सुशील बड़ोदिया, सुरेश कुमार, भैयालाल आदि अतिथि शिक्षक शामिल है।
अतिथि शिक्षकों ने बताया कि इछावर ब्लाक के कई स्कूल ऐसे हैं जहां के कार्यरत अतिथि शिक्षकों को महिनों से मानदेय नहीं मिला है वह अपने परिवार का भरण-पोषण बेहद मुश्किलों से कर पा रहे हैं।

Share To:

Post A Comment: