पटना : आज हम बात करेंगे मॉडलिंग की दुनिया की तो इस उभरती फील्ड में एक साधारण लडक़ी अगर मुकाम तक पहुंचती है तो उसके पीछे उन्हें कई तरह की परेशानियों को भी झेलना पड़ता है। सबसे पहला विरोध तो परिवार वालों का शुरू होता है फिर क्षेत्र के विरोधी को धरा शाही करते हुए अपने मुकाम तक पहुंचना पड़ता है। कुछ इसी तरह की कहानी उभरती मॉडल ममता रावत की भी है। हाल के दिनों में पटना में हुए एक फैशन शो में भाग लेने पहुंची ममता रावत से जब उनके कैरियर के बारे में बातचीत की गई तो उन्होंने अपने मॉडलिंग में आने की बातों को शेयर किया।

आपको बताते चलें कि मॉडल ममता रावत देहरादून में जन्मी और पली-बढ़ी ममता रावत ने साइंस में अपनी पढ़ाई पूरी की लेकिन फैशन की ललक ने उसको इसी क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिये प्रेरित किया। जिसके बाद वह क्षेत्र के तरफ बढ़ी। हालांकी उनका कहना है कि पारम्परिक करियर से अलग फैशन में खुद स्थापित करना बहुत मुश्किल चुनौती बनती गयी। परिवार में शुरुआती विरोध के बावजूद अपने आत्मविश्वास से सबको अपने फैसले में सहमत किया और पूरी लगन से खुद को वैश्विक प्रतिस्पर्धा के लिये तैयार किया। साथ ही साथ हमे फैशन गुरु कपिल का मार्गदर्शन मिला। अच्छे गुरु के मिलने से फैशन मॉडेल के तौर पर महीनतम बारीकियों को सीखा ।

आज ममता रावत ने अपना नाम इस क्षेत्र की उभरती फैशन मॉडेल के रूप में बनाया है। अब देश के अलग अलग फैशन रनवे में सम्मलित होकर लोगो को अपनी क्षमता से प्रभावित कर रही है। बड़ी से बड़ी मंजिलो को लक्ष्य बनाकर उसकी तैयारी कर रही है। खुद को देश की प्रतिष्ठित मॉडेल के रूप में देखना चाहती है। बस आंखो में सपने लिये ममता रावत ने इसी हौंसले के साथ अपने लिये फैशन के करियर चुना है।


Share To:

Post A Comment: