पटना : इस बार नरेन्द्र मोदी की हवा 2014 से भी ज्यादा है। इन्होंने पांच साल जो काम किया वह काबिले तारीफ है। सभी समाज को ऊपर उठाने के लिए 70 सालों में कांग्रेस पार्टी ने जो नहीं किया उसे मोदी सरकार ने करके दिखाया। ये बातें आज बिहार सरकार के मंत्री सुरेश शर्मा अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा।

श्री शर्मा ने कहा कि बिहार में महागठबंधन एनडीए के मुकाबले कहीं नहीं दिख रहा है। आज के नौजवान को शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक़, पुल-पुलिया एवं बिजली चाहिए। अब वह जमाना गया जब वोटरों के बीच झूठा प्रचार करके लुभाया जाता था। कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में किसानों से जितने वादे किये थे वह आज तक पूरा नहीं किया। अब फिर वादा कर रहा है कि हम गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले को 72 हजार सालाना आय भेजेंगे। यह योजना भी केवल वोट लेने के लिए है। नरेन्द्र मोदी ने देश डंका बजाया उससे पूरी दुनिया में देश का नाम ऊंचा हुआ है। उन्होंने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा एवं कीर्ति झा आजाद पहले से ही पार्टी विरोधी कार्य कर रहे हैं इनके आने-जाने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पडऩे वाला। जहां एक तरफ नरेन्द्र मोदी के सरकार एवं बिहार में नीतीश कुमार के साझा सरकार दोनों ने देश और बिहार की गाथा लिखा है जिसे झूठलाया नहीं जा सकता।

एक प्रश्न के उतर में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में शहनवाज का कद बहुत ऊंचा है वह सांसद रहे या नहीं, लेकिन उनका कद छोटा नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन बेमेल गठबंधन है देश और गांव की जनता देख रही है। इनमें प्रधानमंत्री के उम्मीदवार भी दर्जनों से कम नहीं है। श्री शर्मा ने कहा कि बिहार के गांव, खेत-खलिहान में 24 घंटे लोगों को बिजली मिल रही है। नारी सशक्तीकरण को भी मजबूत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आरक्षण के नाम पर लोगों को भरमाया जा रहा है आरक्षण के लिए मोदी सरकार ने दलित, महादलित, आदिवासी के लिए काम किया है 70 साल के शासनकाल में किसी ने नहीं किया है। उन्होंने कहा कि आज तक ग्रमीण क्षेत्रों में माता, बहनें लकड़ी से खाना बनाकर जवानी में आंख गंवा देती थी मगर मोदी जी की सरकार आने के बाद सभी गरीब महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत गैस पर खाना बना रही हैं और उनकी आंख बच रही है। स्कूल जाने वाले बच्चों को समय पर खाना बनकर मिल रहा है। हमलोग तो ग्रामीण क्षेत्र से आते हैं गांव की महिलएं रुपये रखती थी वह भी शराब पीने के लिए ले जाते थे। शराबबंदी कानून से समाज और बाल बच्चे में खर्च करने का ग्रोथ बढ़ा है। ग्रामीण क्षेत्र में जनधन योजना के चलते करोड़ों लोग बैंक में एकाउंट खुलवाकर इसका लाभ ले रहे हैं। यह आज तक 70 साल में कांग्रेस की सरकार ने नहीं दिया। तत्कालीन प्रधानमंत्री खुद राजीव गांधी कहा करते थे कि केन्द्र से एक रुपया भेजते हैं तो गांव जाते-जाते एक चवनी पहुंचती है लेकिन अब नरेन्द्र मोदी की सरकार में एक रुपया भेजते हैं तो गांव तक पूरा एक रुपया पहुंच जाता है। इससे बिचौलियों की आमदनी चली गयी है इसलिए वह कांग्रेस का नारा बुलंद कर रहे हैं।


Share To:

Post A Comment: