नई दिल्ली  :रविवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने आम आदमी पार्टी के सातवें लोकसभा प्रत्याशी के नाम की घोषणा की। जैसा कि सभी को पता है आम आदमी पार्टी 6 लोकसभा प्रत्याशियों के नाम पहले ही घोषित कर चुकी है। पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट पर अभी तक कोई प्रत्याशी नही था। इस सीट के संबंध में पार्टी के पास कई लोगों के नामों के सुझाव आए थे। उसमें से पार्टी ने बलबीर सिंह जाखड़ जी को पश्चिमी लोकसभा सीट से अपना लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया है। बलवीर सिंह जाखड़ जी लोकपाल आंदोलन के समय से ही पार्टी के साथ जुड़े रहे हैं। मुख्य तौर पर अधिवक्ता राजनीति में सक्रिय रहे हैं।  बलबीर सिंह जी बी ए एलएलबी पास है। वर्तमान समय में 2016 से आज की तारीख तक द्वारका कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे हैं। 2008 से लेकर 11 तक द्वारका कोर्ट में ही उपाध्यक्ष के पद पर कार्यरत रहे हैं। वर्तमान में ऑल दिल्ली कोर्ट बार एसोसिएशन के चेयरमैन है। बलवीर सिंह जाखड़ जी सेक्टर 19 द्वारका दिल्ली के ही निवासी हैं।


गोपाल राय ने बताया के लगभग 6 महीने पहले ही आम आदमी पार्टी ने 6 लोकसभा सीटों पर अपने प्रभारियों के नाम की घोषणा की थी, और वह सभी प्रभारी अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में पिछले 6 महीने से चुनाव प्रचार का काम संभाले हुए थे। पार्टी की कमेटी में प्रस्ताव पारित होने के बाद उन सभी प्रभारियों का नाम लोकसभा प्रत्याशी के तौर पर घोषित किया गया।

पार्टी के सातों लोकसभा प्रत्याशीयों की सूची निम्न प्रकार से है.

-चांदनी चौक लोकसभा-पंकज गुप्ता
-पूर्वी दिल्ली लोकसभा-आतिशी
-उत्तर-पूर्वी लोकसभा-दिलीप पांडे
-नई दिल्ली लोकसभा-बृजेश गोयल
-दक्षिणी दिल्ली लोकसभा-राघव चड्ढा
-उत्तर-पश्चिम लोकसभा-गुगन सिंह
-पश्चिमी दिल्ली लोकसभा- बलबीर सिंह जाखड़

देश की जनता को मोदी और शाह की तानाशाही से बचाने के लिए आम आदमी पार्टी ने सोचा था, कि कांग्रेस के साथ भी अगर समझौता करना पड़े तो करेंगे। परंतु पिछले 3 महीने से कांग्रेस की जो गैर जिम्मेदाराना हरकतें सामने आ रही है, वह बड़ी ही निराशाजनक है।

दिल्ली के सभी लोग बेहतरी से जानते हैं, कि दिल्ली में भाजपा को हराने का दम केवल आम आदमी पार्टी में है। परंतु कांग्रेस दिल्ली में अकेले लड़ कर केवल भाजपा को जिताने में उसकी मदद का काम कर रही है, और दिल्ली वालों का जो हक है "पूर्ण राज्य" उसको कुचलने का काम कर रही है।

Share To:

Post A Comment: