यूपी के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जो व्यक्ति वंदे मातरम

नहीं गाना चाहता, जो बाबा साहब को माला पहनाने  में 

असुविधा महसूस करता है वह आपके वोट के काबिल नहीं है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने उपर लगे बैन खत्म होते ही एक और विवादित बयान दिया है. शुक्रवार को उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को 'बाबर की औलाद' कहकर संबोधित किया. बीजेपी के स्टार प्रचारक का यह बयान उन पर चुनाव आयोग के लगाए 72 घंटे के बैन के खत्म होने के बाद आया.

योगी यूपी के संभल में चुनाव प्रचार कर रहे थे. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार इस दौरान उन्होंने कहा कि सपा उम्मीदवार शफीकुर्र रहमान बर्क ने उन्हें एक बार बताया था कि वह मुगलवंश के उत्तराधिकारी हैं.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, "जब मैं सांसद था तो मैंने एक बार सपा के उम्मीदवार जो खुद सांसद थे, उनसे उनके पूर्वजों के बारे में पूछा. उन्होंने कहा कि हम बाबर के उत्तराधिकारी हैं. मैं हैरान था."

सीएम योगी ने कहा, "एक तरफ, एक ऐसी पार्टी का उम्मीदवार है जो बाबा भीमराव आंबेडकर और गौतम बुद्ध से जुड़े स्थानों का विकास करता है. दूसरी तरफ विपक्ष का ऐसा उम्मीदवार है जो खुद को 'बाबर की औलाद' कहता है." उन्होंने आगे कहा कि जो व्यक्ति वंदे मातरम नहीं गाना चाहता, जो बाबा साहब को माला पहनाने में असुविधा महसूस करता है वह आपके वोट के काबिल नहीं है.

बता दें कि चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ को चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया था. इस वजह से उनके प्रचार करने पर तीन दिन का बैन लगाया गया था. योगी पर यह बैन शुक्रवार को खत्म हुआ है.


Share To:

Post A Comment: