मुंबई I प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को मनी लॉन्ड्रिंग केस में शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक से लंबी पूछताछ की। उन्हें ईडी जांच टीम के सामने पेश होने के लिए पिछले एक पखवाड़े में तीन बार समन भेजा गया था। सरनाईक सुबह करीब 11 बजे बैलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित एजेंसी के कार्यालय पहुंच गए थे। उनसे देर रात तक पूछताछ होती रही।

यह मामला प्राइवेट सिक्युरिटी एजेंसी 'टॉप्स ग्रुप', उसके प्रमोटरों और अन्य के खिलाफ जांच से जुड़ा है। इन पर मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) के लिए कंपनी के सुरक्षा गार्ड मुहैया कराने में वित्तीय अनियमितताएं करने का आरोप है। ईडी ने इस मामले में ‘टॉप्स ग्रुप’ के प्रबंध निदेशक एम. शशिधरन और सरनाईक के कथित सहयोगी अमित चंदोले को गिरफ्तार किया है।

सरनाईक को बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से अंतिरम राहत मिल गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि ED सरनाईक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की आपराधिक धाराओं के तहत बलपूर्वक कोई कार्रवाई नहीं करेगी। आपको बता दें कि ईडी ने 25 नवंबर को प्रताप सरनाईक और उनके बेटे विहंग और पुर्वेश सरनाईक के घर और दफ्तरों पर रेड की थी।

इस मामले में विहंग से ईडी ने तकरीबन 5 घंटे पूछताछ भी की थी। इसके बाद प्रताप सरनाईक ने को भी नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन प्रताप सरनाईक ने तब क्वारंटीन होने की बात कहकर अपने लिए एक सप्ताह की मोहलत मांगी थी।

Share To:

Post A Comment: