श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड मामले में आरोपी आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट की प्रक्रिया आज पूरी होने की संभावना है. सूत्रो के मुताबिक, पॉलीग्रीफ टेस्ट से पहले की प्रक्रिया पूरी हो गई है. वहीं, पुलिस को आफताब की निशानदेही पर शव के कुछ और टुकड़े मिले हैं. इन टुकड़ों को जांच के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन टुकड़ों में जबड़ा भी हाथ लगा है. 

दरअसल, मंगलवार 22 नवंबर की शाम आफताब को दिल्ली पुलिस फोरेंसिक साइंस लैब लेकर गई थी जहां से उसे रोहिणी स्थित अम्बेडकर अस्पताल ले जाया गया था. करीब 15 मिनट अम्बेडकर अस्पताल में रहने के बाद आफताब की पॉलीग्राफ से पहले की जांच शुरू की गई. 

आइये जानते हैं केस की अब तक की 10 बड़ी बातें...

  • एफएसएल (FSL) के अधिकारियों ने कहा कि आफताब के पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए प्री-मेड सेशन और साइंटिफिक सेशन हुए हैं.
  • दिल्ली की फोरेंसिक साइंस लैब में आफताब के टेस्ट की तैयारी चल रही है, एफएसएल के एडिशनल डायरेक्टर संजीव गुप्ता ने दावा करते हुए कहा कि, टेस्ट पूरा होने में लग सकता है 1 हफ्ते का वक्त.
  • दिल्ली पुलिस को आरोपी आफताब की 4 दिन की और रिमांड मिली है. पुलिस ने कहा अभी आफताब से पूछताछ बाकी है. आफताब की निशानदेही पर कुछ और बॉडी पार्ट्स और हथियार बरामद करने हैं. 
  • दिल्ली पुलिस ने महरौली और छतरपुर के जंगलों से अबतक 18 हड्डियां बरामद की हैं. इसमें एक जबड़ा भी मिला है. फॉरेंसिक लैब में जांच के बाद साफ होगा कि टुकड़े श्रद्धा के शव के है या नहीं.
  • 20 नवंबर को आफताब निशानदेही पर पुलिस ने श्रद्धा का जबड़ा बरामद किया. मौका-ए-वारदात पर CFSL की टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया.
  • पुलिस को आफताब के घर से नक्शा मिला. नक्शे से श्रद्धा केस में पुलिस को खास मदद मिल सकती है. आफताब ने जहां-जहां श्रद्धा के शव के टुकड़े ठिकाने लगाए उन जगहों के बारे में नक्शे पर जिक्र किया है. 
  • आफताब की 22 नवंबर को एक वीडियो सामने आयी जिसमें आरोपी आफताब फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी ऑफिस के अंदर खड़ा किसी अधिकारी से बात करता दिख रहा है. आफतब का हाव-भाव इस दौरान बेखौफ दिखाई दिया जिसको लेकर हर कोई हैरान और परेशान है. 
  • दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को महाराष्ट्र के पालघर जिले की वसई अपराध शाखा में आरोपी आफताब के 3 दोस्तों के बयान दर्ज किए हैं. दिल्ली पुलिस ने अब तक 17 लोगों के बयान दर्ज किए हैं.
  • आफताब को 22 नवंबर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए साकेत कोर्ट में पेश किया गया जहां उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए कहा कि उसने गुस्से में श्रद्धा की हत्या की है. उसने यह भी कहा कि वह अब जांच में पुलिस की पूरी मदद कर रहा है. 
  • आफताब ने कहा "मैंने पुलिस सब बता दिया है कि कहां श्रद्धा की लाश के टुकड़े फेंके थे. अब इतना समय हो गया है कि मैं बहुत कुछ भूल गया हूं". उसने कहा कि जो भी हुआ गलती से हुआ. हत्या गुस्से में की. उसने अंग्रेजी में ही सारे सवाले के जवाब दिए. वो पुलिस की पूछताछ में भी अंग्रेजी में ही सवालों के जवाब देता है. 
Share To:

Post A Comment: