चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. बुधवार को चीन (China) में कोविड मामलों की संख्या में रिकॉर्ड उछाल दर्ज किया गया. स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, बीते दिन चीन में 31656 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए. चीन में एक दिन में कोविड-19 के मामलों में आया ये सबसे बड़ा उछाल है. ये आंकड़े अप्रैल के मध्य में दर्ज किए गए 29,390 संक्रमणों से ज्यादा हैं. एक दिन पहले चीन में करोना के 28000 से ज्यादा नए केस दर्ज किए गए थे. 

चीन में कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. रविवार को छह महीने बाद कोरोना से एक बुजुर्ग की मौत हुई थी. करोनो संक्रमितों की संख्या में भी काफी बढ़ोतरी हुई है. इसे देखते हुए चीनी सरकार ने कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग और क्वारंटीन पर जोर दे रही है. 

आज से सार्वजनिक स्थानों पर कोविड रिपोर्ट जरूरी

चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविडि के सख्त नियम लागू कर दिए गए हैं. आज से राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर एंट्री के लिए 48 घंटे पहले की नेगेटिव पीसीआर कोविड टेस्ट रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य कर दिया गया है. यानी लोगों को अब शॉपिंग मॉल, होटल, सरकारी दफ्तर में जाने के लिए कोविड रिपोर्ट दिखानी होगी. साथ ही लोगों को जरूरी होने पर ही घर से निकलने की सलाह दी गई है. 

Share To:

Post A Comment: