दुनिया के सबसे अमीर शख्स और हाल ही में ट्विटर को खरीदने वाले एलन मस्क अब टेक जाइंट एपल से भिड़ गए हैं. एलन मस्क ने एक ट्वीट किया, जिसके बाद टेक वर्ल्ड में भूचाल आ गया. मस्क ने ऐप स्टोर पर परमिशन और कड़े कंट्रोल को लेकर एपल की आलोचन की. उन्होंने कहा कि आईफोन निर्माता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (ट्विटर) को ऐप स्टोर से हटाने की धमकी भी दी है.

मस्क ने ऐप स्टोर के माध्यम से एपल के 30 प्रतिशत शुल्क लेने को बेईमानी कहा है. मस्क के ट्वीट्स की एक सीरीज में उनके पहले नाम के साथ एक कार का मीम शामिल था, जो "30% भुगतान करें" की ओर आगे बढ़ने के बजाय "गो टू वॉर" लेबल वाले हाईवे ऑफ-रैंप पर घूम रहा था. मस्क ने यह भी कहा किया कि एपल ने ट्विटर को अपने ऐप स्टोर से हटाने की धमकी दी है, लेकिन हमें यह नहीं बताया कि ऐसा क्यों किया जाएगा.

'कानून के दायरे में पोस्ट किया जाए कंटेंट'

हानिकारक या अपमानजनक कंटेंट को मॉडरेट करने के लिए Apple और Google दोनों को अपने ऐप स्टोर पर सोशल नेटवर्किंग सेवाओं की आवश्यकता है. खुद को "फ्री स्पीच" का समर्थन बताते हुए मस्क का मानना ​​​​है कि कानून के दायरे में हर तरह के कंटेंट को ट्विटर पर अनुमति दी जानी चाहिए. उन्होंने यह भी ट्वीट किया कि उन्होंने "भाषण की स्वतंत्रता पर ट्विटर फाइलें" प्रकाशित करने की योजना बनाई है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं किया कि लोगों के साथ शेयर करने के लिए उनके पास ऐसा कौन सा डेटा है.

Share To:

Post A Comment: