मेष राशि वाले आलस का त्याग करें. वृष राशि वाले संतान से बहस न करें. मिथुन राशि के जातक आज के दिन क्रोध न करें तो उनके लिए अच्छा रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन कैसा रहेगा. क्या कहते हैं सितारें? आइए जानते हैं मेष से मीन राशि तक के लोगों का संपूर्ण राशिफल (Rashifal in Hindi)-
  • मेष राशि (Aries Horoscope)
    मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन उतम रूप से फलदायक रहने वाला है. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से खुशियां बनी रहेंगी और कैरियर को लेकर यदि चिंतित चल रहे थे, तो आपकी चिंता भी समाप्त होगी. नौकरी में कार्यरत लोग कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और आप साझेदारी में किसी काम को करने में पूरी रुचि दिखाएंगे, लेकिन आप आलस्य को दूर करके ही आगे बढ़े, तो बेहतर रहेगा. 
  • वृषभ राशि (Taurus Horoscope)
    वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है.  आप अपने संस्कारों व परंपराओं पर पूरा जोर देगे और संतान से आज आपकी किसी बात पर झड़प हो सकती है. आजा किसी श्रेष्ठ जन के आगमन से व्यस्तता बनी रहेगी और जीवन स्तर में भी सुधार होगा. आपकी धन-संपत्ति भी बढ़ सकती है, क्योंकि आप किसी नए मकान की खरीदारी कर सकते हैं.
  • मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
    मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन रचनात्मक कार्य से जुड़कर कार्य करने के लिए रहेगा और आपकी साख चारों ओर फैलेगी  और आप के मान सम्मान में वृद्धि होगी. आप किसी सरकारी काम मे अनुशासन का पालन करें और  आपकी अपने दोस्तों के साथ मिलकर कुछ पुरानी यादें ताजा होंगी. आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. क्रोध से बचें.
  • कर्क राशि (Cancer Horoscope)
    कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन सूझबूझ दिखाते हुए आगे बढ़ने के लिए रहेगा और  वह अपनी गलतियों का अनदेखा ना करें व उनसे सबक लें. यदि बिजनेस में किसी योजना को बनाने जा रहे हैं, तो उसमें बहुत ही सावधानी बरतें.  आपको अपनों की सीख व सलाह काम आएगी, लेकिन आज किसी यात्रा पर जाने की भी तैयारी कर सकते हैं.
  • सिंह राशि (Leo Horoscope)
    सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन आर्थिक मामलों में सावधान रहने के लिए रहेगा.  आप किसी बड़ी उपलब्धि के मिलने से प्रसन्न रहेंगे और आपको अपने आवश्यक कार्य को समय रहते पूरा करना होगा.  यदि आपने पहले किसी से कर्जा लिया था, तो उसे भी आप काफी हद तक उतार सकते हैं, जिससे आप रिलैक्स महसूस करेंगे. आपकी कुछ योजनाएं आज पूरी हो सकती हैं.
  • कन्या राशि (Virgo Horoscope)
    कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी बड़े लक्ष्य की प्राप्ति के लिए रहेगा.  आपको कारोबार से संबंधित कोई अहम जानकारी किसी को साझा करने से बचना होगा. शासन व सत्ता का भी आप पूरा लाभ उठाएंगे. आप किसी बड़े लक्ष्य के पीछे लगे रहेंगे, जिसके कारण आप किसी छोटे लक्ष्य को छोड़ सकते हैं. आपको पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में सावधान रहना होगा.  आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होती दिख रही है.
  • तुला राशि (Libra Horoscope)
    तुला राशि के जातकों को आज कार्य क्षेत्र में आ रहे अवरोधों को दूर करना होगा.  आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि होगी. पारिवारिक परिस्थितियों को लेकर यदि आप कुछ परेशान चल रहे हैं, तो वह भी किसी परिजन की मदद से दूर होती दिख रही हैं. आप किसी से बहस बाजी में ना पड़े, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है. भाई बंधुओं का पूरा सहयोग रहेगा और आपको कुछ पुण्य कार्य को करने का भी मौका मिलेगा.
  • वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
    वृश्चिक राशि के जातक आज दिखावे में ना पड़े, नहीं तो वह अपने धर्म को व्यर्थ मे ही गवा देगे. आज आपको लेनदेन के मामले में सावधानी बरतनी होगी व भावनाओं पर नियंत्रण रखें. यदि किसी अनजान व्यक्ति पर आपने  भरोसा किया, तो वह आपको कोई बड़ा नुकसान करवा सकता है. आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति भी रूचि बढ़ सकती है.
  • धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
    धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी भूमि व भवन से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने के लिए रहेगा. आपका दांपत्य जीवन में प्रेम व विश्वास बना रहेगा और आप एक दूसरे की परवाह करेंगे. आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए बेहतर रहेगी. आपको किसी उपलब्धि के मिलने से आज  मन प्रसन्न रहेगा. आपके अपने परिजनों से रिश्ते मे मजबुती आयेगी.
  • मकर राशि (Capricorn Horoscope)
    मकर राशि के जो जातक व्यापार करते हैं, वह आज अपने रूटीन में बदलाव ना करें, तो बेहतर रहेगा और व्यवसाय में कुछ निवेश संबंधी योजनाओं पर पूरी नजर बनाकर रखें, तभी वह अच्छा लाभ कमा पाएंगे. आप नौकरीपेशा लोग आज कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और  पारिवारिक रिश्ते में मजबूती आएगी. आपको आज कुछ ठगी लोगों से सावधान रहना होगा.
  • कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
    कुंभ राशि के जातकों को आज अपने मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा और वह उनके साथ  किसी पिकनिक पर जाने की योजना भी बना सकते हैं. आपकी अध्ययन व अध्यात्म के प्रति भी रुचि बढ़ेगी और आपको समाज में कुछ अच्छे कार्यों को करने का मौका मिलेगा और नवीनता पर आप पूरा जोर देंगे और कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का पूरा लाभ उठाएंगे.
  • मीन राशि (Pisces Horoscope)
    मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन अपने कुछ पारिवारिक मामलों में धैर्य बनाए रखने के लिए रहेगा. आप अपने करीबियों से सामंजस्य बनाए रखे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आप जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचे, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है. जनसंपर्क से आज आपको लाभ मिलेगा.  आप किसी बात को लेकर परिवार वालों से बहसबाजी मे पड सकते है.

Share To:

Post A Comment: