मेष राशि- छोटे व्यापारियों को कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग किसी से अहंकार का टकराव न करें और यह कतई नहीं सोचना चाहिए की आपको सब आता है. बड़ी मात्रा में पैसों का लेनदेन करने से बचें. गोपनीय बातें किसी से शेयर न करें, विश्वासघात हो सकता है. कामकाज के मामले में कुछ समस्याओं में उलझने की संभावना है. कुछ खराब संभावना की कल्पना आपकी तनाव बढ़ा सकती है. आपकी वजह से परिवार को भी पैसों से संबंधित तकलीफ से गुजारना पड़ सकता है. आपके पारिवारिक जीवन में समस्याएँ आएंगी. अपने जीवन साथी के साथ प्यार और सद्भाव बनाए रखें. बड़े लोगों की बातों को एक कान से सुनकर दूसरे से निकालने की गलती कतई न करें. शुगर डायबिटीज के पेशेंट लापरवाही न करते हुए, दिनचर्या को नियमित रखें. 

वृषभ राशि- आज मेहनत से पीछे नहीं हटना है, क्योंकि अब समय आ गया है जब आप इसे भूनाकर अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे. काम के सिलसिले में बेहतरीन नतीजे हासिल होंगे. काम में आपको सराहना मिलेगी. आप अपने संपर्कों में वृद्धि करेंगे और कुछ लाभकारी संपर्क भी स्थापित करेंगे. एन्द्र, वासी, सुनफा लक्ष्मीनारायण और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से इलेक्ट्रिक बिजनेस को लाभ होगा. बिजनेस में जो स्थिरता महसूस हो रही है, उसकी वजह से आपको समस्याओं का हल मिल सकता है, लेकिन इसी जगह पर टिके रहने से आपको बड़ी सफलता नहीं मिल पाएगी. वक्त के साथ प्रयत्न भी बढ़ाने होंगे. आप अपने जीवन साथी को लेकर चिंतित हो सकते हैं. व्यर्थ की बातचीत से दूर रहें. विद्यार्थियों  के लिए उपलब्धियों का दिन होगा. खानपान पर संयम रखें, बाहर का बना भोजन और अधिक भोजन के चलते पेट में दर्द होगा. 

मिथुन राशि- सरकारी सेवारत लोगो पर कार्य का दबाव बना रहेगा. वर्कस्पेस पर विपरीत लिंग के लोगों के प्रति आकर्षण महसूस करेंगे. दाम्पत्य जीवन में कुछ परेशानियाँ आएंगी. लेकिन आप अपनी बुद्धिमता से उसे दूर करने में सफल होंगे. परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा. प्रेम संबंधों में गलतफहमीओं की वजह से अलगाव की स्थिति बन रही है. जिनका जन्मदिन या विवाह की वर्षगांठ है उन्हें मनचाहा उपहार प्राप्त होगा. विद्यार्थियों  अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. संतान से सुख मिलेगा. आपकी सेहत ठीक रहेगी. खान-पान का ध्यान रखें. मार्केट से धन एकत्र करने में कुछ परेशानियों का सामना करने के बाद ही राशि हाथ में आएगी. अपनी कार्यप्रणाली में अभी कोई भी बदलाव ना लाए. लापरवाही की वजह से कोई डील रद्द हो सकती है.

कर्क राशि- विद्यार्थियों  अपने फील्ड में दिल लगाकर लगे रहेंगे जिसका फायदा उन्हें आने वाले समय में मिलेगा. युवाओं को बड़ी कंपनी से प्लेसमेंट मिल सकता है. नए व्यापार में हाथ जमाने से पहले जांच परख लें. नए रिश्तों को समझने का मौका देना चाहिए. बिजनेस में आपको केवल अपनी प्रगति पर ध्यान रखने की आवश्यकता है. दूसरों की प्रगति किस प्रकार से हो रही है, उनके साथ तुलना करने की वजह से आप खुद को ही नाराज कर सकते हैं. जिस तरह से आपकी प्रगति में अन्य लोग शामिल हैं, उसी प्रकार से आपको भी दूसरों की मदद करनी होगी. काम में प्रगति हो सकती है, इस वजह से आत्म विश्वास बढ़ सकता है. परिवार का माहौल आपको खुशी देगा. जीवनसाथी पर क्रोध आ सकता है इसलिए आपको शांति और विनम्रता से बात करनी चाहिए. आपका पेट खराब होने की संभावना है.

सिंह राशि- कोई भी ऐसा काम न करें जिससे ब्रांड को डेंट लगे, खासकर गैर कानूनी कार्यों में भागीदारी न बनाए. नशा जैसे- शराब आदि का सेवन करने वाले लीवर से संबंधित रोग की चपेट में आ सकते हैं. नजदीकी मित्रों व रिश्तेदारों के साथ संबंधों में कड़वाहट ना आने दे. आपका लापरवाह तथा क्रोध पूर्ण रवैया आपके कार्यों में रुकावट डाल सकता है. अपनी इन कमियों मैं सुधार लाएं. खुद के ही अनैतिक कार्यों के कारण थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. मानसिक और शारीरिक पीड़ा का अनुभव होने की संभावना है. आप आध्यात्मिकता की ओर झुकाव हो सकता है. लव-झंझाल में फंसने से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को करियर को लेकर संघर्ष करना पड़ सकता है. अपनी सेहत का ख्याल रखें. आप अपने बच्चे के कार्यों के कारण परेशान हो सकते हैं. एक स्वास्थ्य विकार आपको परेशान करेगा.

कन्या राशि- पति-पत्नी में सहयोगात्मक व्यवहार रहेगा. व्यर्थ के प्रेम संबंधों में समय नष्ट ना करें. कुछ समय अनुभवी व्यक्तियों के सानिध्य में भी अवश्य व्यतीत करें. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापारियों को पुरानी उधारी वापस मिल सकती है, साथ ही कंपनी के द्वारा दिया गया लक्ष्य भी पूरा होता नजर आ रहा है. लंबे समय आप जो चाह रहे थे वो सुनफा, सर्वार्थसिद्धि और वासी योग का साथ मिलने से ऑफिस में स्थान परिवर्तन के योग बन सकते है. कामकाज के मामले में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. खिलाड़ियों का व्यक्तित्व दूसरों को आकर्षित करेगा. राजनीति से जुड़े लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. काम की सफलता के कारण पदोन्नति और यश मिलेगा. घरेलू खर्चों पर निगाह रखें, कई विकल्प दिशा भ्रमित कर सकते हैं.

तुला राशि- आपकी स्वास्थ्य समस्याओं में राहत मिलेगी लेकिन फिर भी आपको सावधानी बरतनी चाहिए. बिजनेस में मार्केट से आपको अचानक कोई ऐसी शुभ सूचना मिलेगी कि जिसके प्रभाव से आपकी दिनचर्या में भी सकारात्मक परिवर्तन आएगा. प्रॉपर्टी से संबंधित कोई रुका हुआ सरकारी काम आज पूरा हो सकता है साथ ही किसी कागजात पर साइन कर रहे है, तो आप प्रातः 10:15 से 11:15 और दोपहर 4:00 से 6:00 के मध्य करना आपके लिए श्रेयष्कर रहेगा. नयी नौकरी में अच्छा स्थान मिल सकता है. आप नौकरी बदलने की दिशा में आगे बढ़ेंगे. ज्ञान और कौशल के लिए कामकाज के मामले में तारीफ सुनने को मिल सकती है. परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे. घर के वृद्धों का आशीर्वाद बना रहेगा. विद्यार्थियों  के लिए दिन उत्कृष्ट रहेगा. विवादित भरे बयानों से आपको बचना चाहिए, ध्यान रहें किसी की पीठ पीछे चुगली न करें. 

वृश्चिक राशि- जीवन में कभी भी परिस्थितियां एक जैसी नहीं रहती हैं. इस बात का ध्यान रखने की कोशिश करें. विवाह से संबंधित बातें आगे बढ़ सकती हैं. कहीं बाहर जाने की प्लानिंग से दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा और जीवनसाथी से निकटता बढ़ेगी आप उनके लिए कोई उपहार देकर उन्हें सरप्राइज करेंगे. व्यापार से जुड़े लोगों को अपेक्षा के अनुसार फायदा मिलता रहेगा. लक्ष्मीनारायण, एन्द्र, सुनफा, वासी और सर्वार्थसिद्धि योग बनने से आपकी इनकम में कुछ बढ़ोतरी होने की संभावना होगी. लेकिन काम के सिलसिले में आपको कुछ नीरसता का अनुभव करना पड़ेगा. दोपहर बाद नए काम की शुरुआत भी हो सकती है. विद्यार्थियों  के लिए दिन सामान्य रहेगा. बेहतर स्वास्थ्य को लेकर आपका ध्यान योग-प्राणायाम की तरफ रहेगा.

धनु राशि- व्यापारियों को जोखिम भरे कामों से फायदा अवश्य होगा लेकिन यह एक मुसीबत को न्योता भी देगा. युवा वर्ग जल्दबाजी में कार्य करने से बचें, हड़बड़ाहट आपके कार्यों को बिगाड़ सकती है. विरोधी नुकसान करने की फिराक में चल रह रहें हैं, ऐसे में ध्यान दें और पूर्ण रूप से सजग रहें. ऑफिस में आप फालतु की गपशप में समय बर्बाद न करें. कामकाज के मामले में आपको नियमित गतिविधियों में अतिरिक्त प्रयास करना होगा. पारिवारिक व्यवस्था सुखद व सामंजस्य पूर्ण रहेगी. आपका वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा. लीवर के रोग से पीड़ित लोग लापरवाही से बचें और डाक्टर के अनुसार चलें, नहीं तो दिक्कतें बढ़ सकती हैं. विद्यार्थियों  को समय न गवांते हुए पढ़ाई पर पूरा ध्यान केन्द्रित करना होगा, नहीं तो लापरवाही के चलते परिणाम प्रभावित हो सकता है.

मकर राशि- विद्यार्थियों  को टीचर की बताई राह कामयाब बनाएंगी. डिजिटल मार्केटिंग से आप अपने व्यापार को आगे बढाने में सफल होंगे जिससे कुछ लाभ हासिल करेंगे. कामकाज के मामले में आप पर वर्कलोड ज्यादा होने के बावजुद भी आप अपनी लगन से अपने काम को अंजाम देने में सफलता हासिल करेंगे. कारोबार को बढ़ाने के लिए अच्छा मैनेजमेंट बहुत जरूरी है. सामाजिक बैठकों में मुख्य भूमिका निभानी होगी, इस फील्ड से जुड़े लोगों को दूसरों से मान सम्मान प्राप्त होगा. जीवनसाथी कोई ऐसा कार्य कर सकते हैं, जिससे आप दोनों के बीच का रिश्ता कुछ कमजोर होता नजर आएगा. आपको अपनी माता और संतानों के कारण लाभ होगा. आपका पूरा ध्यान परिवार पर केंद्रित करेंगे. आपका स्वास्थ्य बना रहेगा लेकिन मांसपेशियों में दर्द आपको परेशान करेगा.

कुंभ राशि- अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि करियर के मुद्दे से आपको परेशानी की संभावना है. इस समय व्यवसायिक स्थल पर अपनी उपस्थिति रखना ज्यादा जरूरी है. साथ ही कर्मचारियों के साथ बैठकर कार्य को देखें. रियल स्टेट, प्रॉपर्टी से जुड़ें लोगों के लिए दिन फायदेमंद रहेगा. नौकरी में प्रमोशन पाना है तो मेहनत अधिक तो करनी पड़ेगी. प्रातः 10:15 से 11:15 और दोपहर 4:00 से 6:00 के मध्य ऑफिस की मीटिंग में किसी महत्वपूर्ण विषय पर सकारात्मक चर्चा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगी. आप के योगदान की सराहना होगी. घर की व्यवस्था को लेकर दाम्पत्य जीवन में कुछ तनाव रह सकता है. विवाह योग्य लोगों के लिए उचित रिश्ता आएगा. विद्यार्थियों  अपने फील्ड में मेहनत कर आप दूसरों के लिए प्रेरणादायक साबित होंगे. 

मीन राशि- आप अपने साथी के प्रति प्रेम और स्नेह महसूस करेंगे. वैवाहिक जीवन बेहतरीन रहेगा. विवाहित जोड़ों के बीच प्यार और स्नेह में वृद्धि होगी. सर्वार्थसिद्धि, लक्ष्मीनारायण, वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में आपके अटके हुए कार्य गति पकड़ेंगे. प्रतिष्ठित लोगों के साथ समय बीताना और सामाजिक गतिविधियों में भी हिस्सा लेना आपके व्यक्तित्व को और अधिक निखारेगा. दिन लाभदायक रहेगा. घरेलू साजो-समान से जुड़े व्यापार में अच्छा मुनाफा प्राप्त कर पाएंगे. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेंगी किंतु बेवजह है किसी बहस में न पड़े वाणी पर संयम बनाए रखें. सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए दिन अनुकूल है. दिन आपके लिए शुभ रहेगा. आपकी सेहत ठीक रहेगी. आप स्वचछता का पूरा ध्यान रख सकेंगे. दैनिक गतिविधियों में लगे रहेंगे.

Share To:

Post A Comment: