Avatar: The Way of Water Online Leak: किसी फिल्म के रिलीज होने के बाद ऑनलाइन लीक होने में कोई हैरानी की बात नहीं है, लेकिन यह यकीनन परेशान करने वाला है कि किसी फिल्म के ग्लोबली रिलीज से 24 घंटे पहले वह लीक हो जाए. साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म, 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' ((Avatar: The Way of Water)  अपने सीमित रिलीज और कुछ यूरोपीय देशों में प्रीमियर के फौरन बाद और ग्लोबली थिएट्रीकल रिलीज से पहले ऑनलाइन लीक हो गई है.

कई पाइरेटेड वेबसाइट पर अवेलेबल है ‘अवतार 2’
‘अवतार 2’ फिलहाल मेजर टोरेंट पोर्टल्स और गैरकानूनी स्ट्रीमिंग ऐप्स सहित लगभग हर पाइरेट डाउनलोड वेबसाइट पर अवेलेबल है. 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर 2' 1080p प्रिंट में उपलब्ध कराई गई है. फिल्म एक स्पेनिश सबटाइटल के साथ, और दूसरा बिना किसी लैंग्वेज सबटाइटल के अवेलेबल है. हालांकि, दोनों प्रिंट बहुत अच्छी ऑडियो क्वालिटी के साथ अवेलेबल नहीं हैं. वीडियो क्लियरली आधे भरे थिएटर में रिकॉर्ड किया गया है और कई वीडियो रिपिंग सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके इसे क्लीन किया गया है.

लीक की क्वालिटी है बेहद खराब
दोनों लीक की क्वालिटी लगभग एक जैसी है, सिर्फ कैमरिप वी2 की वीडियो क्वालिटी थोड़ी बेहतर है, जबकि दोनों लीक की ऑडियो क्वालिटी में काफी अंतर है. पहला लीक प्रिंट, जो 1080p के लिए 4GB साइज का है, खराब क्वालिटी वाला ऑडियो है और इसे ऑडियो के लिए 3/10 और वीडियो के लिए 5/10 के रूप में रेट किया जा सकता है. दूसरा लीक हुआ 1080p प्रिंट 5.5GB साइज में अच्छी ऑडियो क्वालिटी का है और इसे ऑडियो के लिए 7/10 और वीडियो के लिए 6/10 रेट किया गया है.

लीक होने के बावजूद, अवतार 2 दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर अपनी पहली फिल्म में $500 मिलियन से ज्यादा की कमाई करने के रास्ते पर है. मोस्ट अवेटेड फिल्म ने इस बुधवार को अपनी सीमित रिलीज पर इटरनेशनल लेवल पर पहले ही $15 मिलियन से ज्यादा की कमाई कर ली है.

Share To:

Post A Comment: