तवांग के मसले पर आज (19 दिसंबर) संसद में फिर हंगामा होने के आसार हैं. विपक्षी दल लगातार सरकार के खिलाफ हमला बोल रहे हैं और इस मुद्दे पर संसद में बहस की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान के बाद सत्ता पक्ष भी आक्रामक दिख रहा है. ऐसे में संसद (Parliament) में जोरदार हंगामा हो सकता है.

राहुल गांधी ने कहा है कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है, लेकिन भारत सरकार स्थिति की गंभीरता को समझे बिना गहरी नींद में है. राहुल गांधी ने ये भी कहा कि चीन की तैयारी सिर्फ घुसपैठ के लिए नहीं थी बल्कि पूर्ण पैमाने पर युद्ध के लिए थी. विपक्ष संसद के दोनों सदनों में तवांग के मामले (Tawang Dispute) में बहस के अलावा सहकारी समिति बिल को स्थायी समिति के सामने भेजने को लेकर अड़ा है.

लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में झड़प की घटना के बाद विपक्ष की रणनीति लद्दाख में कथित चीनी सैनिकों की घुसपैठ पर सरकार को घेरने की है. कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने चीन के साथ लगती सीमा स्थिति पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. वहीं, कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है.

Share To:

Post A Comment: