हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम नतीजों में कांग्रेस (Congress) ने बहुमत के लिए जरूरी 35 सीटों का आकंड़ा पार कर लिया है. कांग्रेस ने राज्य की 68 से 40 सीटों पर जीत हासिल की. वहीं, बीजेपी 25 सीटों पर सिमट गई. 3 सीटों पर निर्दलियों ने जीत दर्ज की है.

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को क्लियर मेजॉरिटी मिलने के बाद मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर मंथन शुरू हो गया है. कांग्रेस ने नई सरकार के गठन को लेकर नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक शुक्रवार को शिमला (Shimla) में बुलाई है. इसमें हिमाचल कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत हरियाणआ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी शामिल होंगे. इस बैठक में नई सरकार के गठन से लेकर राज्य के अगले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर भी चर्चा की जाएगी.

CM की रेस में कौन शामिल?

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली प्रचंड जीत के बाद अब राज्य के अगले मुख्यमंत्री को लेकर कवायद तेज हो गई है. कांग्रेस में सीएम पद के कई दावेदार हैं, जिनके नाम पर चर्चा की जा सकती है. हिमाचल के अगले मुख्यमंत्री की दौड़ में हिमाचल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह समेत पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू, मुकेश अग्निहोत्री, ठाकुर कौन सिंह और आशा कुमारी के नाम की चर्चा है. 

Share To:

Post A Comment: